मोबाइल हमारी संस्कृति को नष्ट कर रहा है: बी. डी. कल्ला |

मोबाइल हमारी संस्कृति को नष्ट कर रहा है: बी. डी. कल्ला

मोबाइल हमारी संस्कृति को नष्ट कर रहा है: बी. डी. कल्ला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : April 1, 2022/8:39 pm IST

जयपुर, एक अप्रैल (भाषा) राजस्थान के शिक्षा, कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने कहा कि ‘‘मोबाइल हमारी संस्कृति को नष्ट कर रहा है तथा अच्छे साहित्य और संस्कारों का सृजन करना आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है।’’

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बृहस्पतिवार को आयोजित संस्कृति संवर्धन सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए कल्ला ने कहा, ‘‘मोबाइल हमारी संस्कृति को नष्ट कर रहा है, अच्छे साहित्य और संस्कारों का सृजन करना आज की सबसे बड़ी आवश्यकता है।’’

उन्होंने सभी अकादमियों का आह्वान किया कि वे सुसंस्कृत भावी पीढ़ी तैयार करने की मंशा से स्कूलों में ऐसे शिविर आयोजित करें जिनके जरिए छात्रों में हमारी संस्कृति के श्रेष्ठ मूल्यों का संचार हो सके।

कार्यक्रम में राज्य सरकार की ओर से विभिन्न विधाओं में प्रदेश के विभिन्न अंचलों के 73 कलाकारों, साहित्यकारों और शिल्पकारों और इन क्षेत्रों में कार्यरत स्वयं सेवी संस्थाओं का सम्मानित किया गया। यह आयोजन राजस्थान ललित कला अकादमी, संस्कृत अकादमी, उर्दू अकादमी, सिंधी अकादमी, राजस्थानी भाषा-साहित्य अकादमी, बृजभाषा अकादमी और राजस्थान साहित्य अकादमी के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।

राज्य के विभिन्न अंचलों से आए सभी कलाकारों, साहित्यकारों और शिल्पकारों को प्रशस्तिपत्र, श्रीफल प्रदान किया और सभी को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

भाषा कुंज

अमित

अमित

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers