मुस्लिम समुदाय जान गया है कि कांग्रेस, ‘इंडिया’ गठजोड़ उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा है:मोदी |

मुस्लिम समुदाय जान गया है कि कांग्रेस, ‘इंडिया’ गठजोड़ उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा है:मोदी

मुस्लिम समुदाय जान गया है कि कांग्रेस, ‘इंडिया’ गठजोड़ उन्हें मोहरे की तरह इस्तेमाल कर रहा है:मोदी

:   Modified Date:  May 5, 2024 / 09:51 PM IST, Published Date : May 5, 2024/9:51 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

धौरहरा (उप्र) पांच मई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि मुसलमान अब समझ गए हैं कि कांग्रेस और विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’उन्हें मोहरे के रूप में इस्तेमाल कर रहा है और भाजपा द्वारा किए गए विकास को देखकर समुदाय उसकी ओर आ रहा है।

धौरहरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार रेखा वर्मा और लखीमपुर खीरी के उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री अजय मिश्र ‘टेनी’ के समर्थन में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने यह भी कहा कि गरीब और एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय भाजपा के साथ आ गए हैं।

उन्होंने कहा, “मुस्लिम भाई बहन देख रहे हैं कि ‘पीएम’ आवास (के तहत घर) मिला तो सभी जरूरतमंदों को मिला। नल से जल कनेक्शन, उज्ज्वला योजना की गैस, हर योजना का लाभ उन्हें भी मिल रहा है। बिना किसी भेदभाव के मिल रहा है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, “अब मुस्लिम समाज को भी समझ आ रहा है कि कांग्रेस और ‘इंडी’ (विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया) वालों ने उन्हें मोहरा बनाया है।”

उन्होंने कहा, ‘इसीलिए मुस्लिम समुदाय भी वोट बैंक की राजनीति के इन ठेकेदारों से खुद को दूर कर रहा है।’

मोदी ने कहा कि अब मुस्लिम वोट बैंक को बचाने के लिए ये लोग (विपक्ष) नया खेल खेल रहे हैं और खुलेआम तुष्टिकरण कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष का घोषणापत्र मुस्लिम लीग की सोच को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि बीआर आम्बेडकर और यहां तक कि जवाहरलाल नेहरू ने भी स्पष्ट रूप से कहा था कि धर्म के आधार पर कोई आरक्षण नहीं होगा। मोदी ने आरोप लगाया कि लेकिन कांग्रेस और ‘इंडिया’ गठबंधन ‘धर्म के आधार पर आरक्षण देने पर अड़े हुए हैं।’

प्रधानमंत्री ने कहा, ”उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि वे एक बार फिर धर्म के आधार पर देश को तोड़ने की जमीन तैयार कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में मुसलमानों को रातोंरात ‘ओबीसी बना दिया गया’ और उन्हें ओबीसी कोटा से आरक्षण दे दिया गया।

मोदी ने दावा किया, ”वे (कांग्रेस) अब पूरे देश में वही करना चाहते हैं जो उन्होंने कर्नाटक में किया। वे धर्म के आधार पर एससी/एसटी और ओबीसी का आरक्षण लूटना चाहते हैं।”

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा, ”सपा और कांग्रेस के शहजादों के अस्तित्व के लिए तुष्टिकरण की राजनीति अनिवार्य हो गई है।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं धर्म के आधार पर आरक्षण की अनुमति नहीं दूंगा…जब तक मोदी जीवित हैं, एससी, एसटी और ओबीसी के आरक्षण में कोई चोरी नहीं होगी।’

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि ‘इंडिया’ गठबंधन की नजर लोगों की संपत्ति पर है। उन्होंने दावा किया, ‘वे कहते हैं कि वे आपकी संपत्ति का एक्स-रे करेंगे और अतिरिक्त संपत्ति लेकर अपने वोट बैंक में बांट देंगे।’

मोदी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के मुद्दे पर भी विपक्ष पर हमला बोला।

मोदी ने कहा ”ये (इंडिया गठबंधन) कहते हैं कि अनुच्छेद 370 हम वापस लाएंगे। इन लोगों ने बाबा साहब (आम्बेडकर) का ऐसा अपमान किया है। बाबा साहब ने संविधान पूरे देश के लिए बनाया लेकिन कांग्रेस ने पूरे देश में संविधान लागू नहीं किया। जम्मू कश्मीर में दलितों, पिछड़ों को आरक्षण नहीं मिलता था क्योंकि अनुच्छेद 370 की दीवार थी।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि ”मोदी ने आकर (अनुच्छेद) 370 को कब्रिस्तान में गाड़ दिया है।”

अपनी योजनाएं गिनाते हुए उन्होंने विपक्ष पर हमला किया, ”मुफ्त राशन योजना चालू रहेगी यह मोदी की गारंटी है। गरीब का बच्चा भूखा नहीं सोना चाहिए। ये कहते हैं कि हम इस योजना को भी खत्म कर देंगे।”

इसके बाद उन्होंने ”सपा कांग्रेस से पूछा – क्या सत्ता में आये तो राम मंदिर को भी अस्पताल में परिवर्तित कर देंगे क्या काशी विश्‍वनाथ कॉरिडोर के ऊपर भी बुलडोजर चला देंगे।”

प्रधानमंत्री ने लोगों से यह भी कहा कि जनता ही उनका परिवार और उनकी ‘वारिस’ है।

मोदी ने कहा, ” लखीमपुर खीरी, सीतापुर इलाके को उत्तर प्रदेश का चीनी का कटोरा कहा जाता है। लेकिन सपा सरकार ने मेरे गन्ना किसानों की जिंदगी में कड़वाहट जोड़ दी।”

पूर्ववर्ती सरकारों पर हमला करते हुए मोदी ने कहा, ”गन्ना चला जाता था लेकिन वर्षों तक किसान का भुगतान नहीं आता था। भुगतान होता भी था तो किस्तों में पैसे दिये जाते थे। ये सारी कमियां योगी (आदित्यनाथ) जी की सरकार ने, भाजपा सरकार ने दूर कर दी हैं।”

उन्होंने कहा, ”हमने सपा-बसपा के समय का करीब करीब सारा बकाया गन्ना किसानों को चुका दिया है। गन्‍ना किसानों को जितना पैसा सपा-बसपा ने अपने दस साल में दिया था, उससे ज्‍यादा पैसा योगी जी पिछले सात साल में दे चुके हैं। आज गन्‍ने का मूल्य बढ़कर 370 रुपये प्रति क्विंटल हो गया है।”

मोदी ने कहा, ”किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि के सैकड़ों करोड़ रुपये मिले हैं।”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”यह इलाका केले की खेती का केंद्र बने, इस पर तेजी से काम कर रहे हैं। मोदी किसानों के लिए कैसे काम कर रहा है, उसका एक उदाहरण है इथेनॉल।”

उन्होंने कहा, ” आप सुनते होंगे कि मोदी इथेनॉल का उत्पादन बढ़ाने में जुटा है। मोदी सिर्फ इथेनॉल का उत्पादन ही नहीं बल्कि आपकी आय भी बढ़ा रहा है। गन्‍ने की खोई जिसका कोई उपयोग नहीं होता, उससे इथेनॉल बनाने में उत्तर प्रदेश नंबर वन हैं।”

मोदी ने कहा, ”10 वर्षों में करीब 80 हजार करोड़ रुपये इथेनॉल के माध्यम से किसान को मिले हैं।”

भाषा आनन्द नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers