राष्ट्रीय खेलों का आयोजन ‘खास’ मौका, उत्साह बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों के बीच रहूंगा : मोदी |

राष्ट्रीय खेलों का आयोजन ‘खास’ मौका, उत्साह बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों के बीच रहूंगा : मोदी

राष्ट्रीय खेलों का आयोजन ‘खास’ मौका, उत्साह बढ़ाने के लिए खिलाड़ियों के बीच रहूंगा : मोदी

: , November 29, 2022 / 08:01 PM IST

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात में कुछ दिनों बाद होने वाले राष्ट्रीय खेलों के आयोजन को खास बताया और कहा कि खिलाड़ियों की हौसला-अफजाई करने के लिए वह खुद इस अवसर पर मौजूद रहेंगे।

आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘गुजरात में राष्ट्रीय खेलों का आयोजन होने जा रहा है। यह बड़ा ही खास मौका है, क्योंकि राष्ट्रीय खेलों का आयोजन कई साल बाद हो रहा है। कोविड-19 महामारी की वजह से पिछली बार के आयोजनों को रद्द करना पड़ा था।’’

इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए मोदी ने कहा, ‘‘इस दिन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाने के लिए मैं उनके बीच में ही रहूंगा।’’

इसी माह की 27 तारीख से 10 अक्टूबर तक गुजरात में 36वें राष्ट्रीय खेलों का आयोजन किया जाएगा। राष्ट्रीय खेलों का आयोजन गुजरात के छह शहरों-गांधीनगर, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में होगा।

राष्ट्रीय खेलों के दौरान 36 खेलों की स्पर्धाओं का आयोजन किया जाएगा, जिनमें 28 राज्यों और आठ केंद्र-शासित प्रदेशों के प्रतिभागी हिस्सा लेंगे।

पिछली बार राष्ट्रीय खेलों का आयोजन 2015 में केरल में हुआ था। इसमें 33 खेलों की स्पर्धाओं का आयोजन किया गया था।

इस बार रोलर स्केटिंग, सॉफ्टबॉल और सॉफ्ट टेनिस को राष्ट्रीय खेलों में शामिल किया गया है, जबकि बीच हैंडबॉल, बीच वॉलीबॉल और नौकायन को आयोजन से बाहर कर दिया गया है। योगासन और मलखंब को भी इस बार राष्ट्रीय खेलों में पहली मर्तबा शामिल किया जाएगा।

भाषा

ब्रजेन्द्र

ब्रजेन्द्र पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)