राष्ट्र निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें एनसीसी कैडेट : केंद्रीय मंत्री |

राष्ट्र निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें एनसीसी कैडेट : केंद्रीय मंत्री

राष्ट्र निर्माण पर ध्यान केंद्रित करें एनसीसी कैडेट : केंद्रीय मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : May 20, 2022/3:11 pm IST

गुवाहाटी, 20 मई (भाषा) केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) से संबद्ध छात्रों से राष्ट्र निर्माण पर अपनी ऊर्जा केंद्रित करने का आह्वान किया और इस बात पर जोर दिया कि ऐसी कोई बाधा नहीं है जिसे उचित दृढ़ संकल्प से पार नहीं किया जा सकता।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि उन्होंने कैडेटों से अपनी पूरी क्षमता से योगदान देकर भारत को दुनिया के शीर्ष देशों में पहुंचाने का अनुरोध किया।

यहां एनसीसी कैडेटों को संबोधित करते हुए रक्षा राज्यमंत्री ने उनसे हर पल प्रेरित रहने और राष्ट्र निर्माण की दिशा में ऊर्जा केंद्रित करने का आह्वान किया।

भट्ट ने कैडेटों के समक्ष रेखांकित किया कि कोई भी बाधा इतनी बड़ी नहीं है कि वह किसी व्यक्ति को अपनी क्षमता को प्राप्त करने से रोक सके, बशर्ते वह अपने उद्देश्य के प्रति केंद्रित और प्रेरित रहे। उन्होंने कहा कि भारत अग्रणी देशों में से एक बनने की उम्मीद तभी कर सकता है जब युवा इसमें अपनी पूरी क्षमता के साथ योगदान दें।

उन्होंने अनुशासित जीवन का रास्ता चुनने और राष्ट्र के बेहतर कल की दिशा में अपनी ऊर्जा के साथ तालमेल बिठाने के लिए एनसीसी कैडेटों की सराहना भी की।

विज्ञप्ति में कहा गया कि इस मौके पर पूर्वोत्तर क्षेत्र निदेशालय, एनसीसी के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल भास्कर कलिता और एनसीसी ग्रुप गुवाहाटी के अधिकारी भी मौजूद थे।

इसमें बताया गया कि भट्ट ने इस मौके पर गार्ड ऑफ ऑनर का निरीक्षण किया और कैडेटों द्वारा किए गए बिहू नृत्य का आनंद भी लिया।

भाषा

प्रशांत मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)