शिक्षा नीति के तहत लक्ष्यों को हासिल करने के लिए केंद्रित और समर्पित दृष्टिकोण की जरूरत |

शिक्षा नीति के तहत लक्ष्यों को हासिल करने के लिए केंद्रित और समर्पित दृष्टिकोण की जरूरत

शिक्षा नीति के तहत लक्ष्यों को हासिल करने के लिए केंद्रित और समर्पित दृष्टिकोण की जरूरत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : March 8, 2022/8:09 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मार्च (भाषा) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने के लिए केंद्रित और समर्पित दृष्टिकोण की जरूरत है।

‘थिनएजु कॉनक्लेव’ को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि नीति को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए प्राथमिकताएं तय करने की जरूरत है।

दिल्ली में शिक्षा मंत्रालय का प्रभार संभाल रहे सिसोदिया ने कहा, “ पिछले सालों में, भारत में कई शिक्षा नीतियां बनाई गईं, लेकिन उन्हें उचित तरीके से लागू नहीं किया गया। ये सभी नीतियां सद्भाव, छात्रों और शिक्षकों की सामाजिक भावनात्मक भलाई, और अभिनव पाठ्यक्रम की बात करती हैं, लेकिन किसी भी राज्य या केंद्र सरकार ने इन चीज़ों को जमीन पर लागू करने का काम नहीं किया। ”

उन्होंने कहा, “ हमें राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के तहत निर्धारित लक्ष्यों को हासिल करने के लिए केंद्रित और समर्पित दृष्टिकोण की जरूरत है। ”

शिक्षा नीति को लेकर दिल्ली सरकार के रुख पर सिसोदिया ने कहा कि उनकी सरकार ने इस दिशा में पहले ही कदम उठा लिया है और लक्ष्य यह है कि शिक्षा के प्रति लोगों की सोच बदली जाए , खासकर, उन्हें नए विकल्प देकर जन शिक्षा प्रणाली के प्रति उनकी मानसिकता में बदलाव किया जाए।

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)