घृणा भाषण मामले में गिरफतार यति नरसिंहानंद के खिलाफ नए आरोप दर्ज

घृणा भाषण मामले में गिरफतार यति नरसिंहानंद के खिलाफ नए आरोप दर्ज

: , January 17, 2022 / 03:30 PM IST

देहरादून, 17 ​जनवरी (भाषा) हरिद्वार घृणा भाषण मामले में गिरफतार यति नरसिंहानंद के खिलाफ एक पत्रकार और एक छायाकार को अपशब्द कहने के मामले में ताजा आरोप दर्ज किए गए हैं । पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

आरोप है कि शनिवार को एक साक्षात्कार के दौरान एक सवाल पूछे जाने से उत्तेजित होकर उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में डासना मंदिर के मुख्य पुजारी नरसिंहानंद ने पत्रकार और छायाकार को अपशब्द कहे ।

हरिद्वार धर्म संसद में घृणा भाषण दिए जाने के मामले में नरसिंहानंद 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में हैं और फिलहाल रोशनाबाद जेल में बंद हैं ।

हरिद्वार शहर पुलिस कोतवाली के थानाध्यक्ष रकिंदर सिंह कठैत ने बताया कि पत्रकार की शिकायत के आधार पर नरसिंहानंद के खिलाफ ताजा आरोप दर्ज किए गए हैं ।

कठैत ने बताया कि शिकायत में कहा गया है कि शनिवार को साक्षात्कार के दौरान पूछे गए एक सवाल से नाराज होकर नरसिंहानंद ने पत्रकार और उसके साथ गए छायाकार को कथित रूप से पीटने की धमकी दी ।

उन्होंने बताया कि नरसिंहानंद पर भारतीय दंड विधान की धारा 341, 504, 506 और 352 के तहत नए आरोप दर्ज किए गए हैं । इससे पहले, धर्म संसद घृणा भाषण मामले में गिरफतारी के समय आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 295 (क) और 509 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था ।

भाषा दीप्ति

दीप्ति रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)