एनआईए ने तीन नक्सलियों के खिलाफ दाखिल किया आरोपपत्र, सुरक्षाबलों की जासूसी का आरोप |

एनआईए ने तीन नक्सलियों के खिलाफ दाखिल किया आरोपपत्र, सुरक्षाबलों की जासूसी का आरोप

एनआईए ने तीन नक्सलियों के खिलाफ दाखिल किया आरोपपत्र, सुरक्षाबलों की जासूसी का आरोप

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 11:40 PM IST, Published Date : May 7, 2024/11:40 pm IST

नयी दिल्ली, सात मई (भाषा)राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए)ने सुरक्षा बलों पर हमला करने के लिए प्रतिबंधित संगठन को विस्फोटक एपं अन्य साजो सामान की आपूर्ति करने एवं उनकी जासूसी करने के आरोप में भाकपा (माओवादी) के तीन सदस्यों के खिलाफ मंगलवार को आरोप पत्र दायर किया। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई।

विज्ञप्ति के मुताबिक तेलंगाना के नामपल्ली में एनआईए की विशेष अदालत के समक्ष दायर अपने पहले पूरक आरोप पत्र में संघीय एजेंसी ने मामले में गिरफ्तार आरोपी कमला और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के फरार सदस्यों हिडमा और बड़े चोक्का राव उर्फ ‘​दामोदर’ को नामजद किया है।

एनआईए ने विज्ञप्ति में कहा कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत आरोप लगाए गए हैं।

इसमें कहा गया कि कमला और अन्य दो आरोपियों को माओवादियों को विस्फोटक और अन्य साजो सामान पहुंचाने का प्रयास करते समय गिरफ्तार किया गया था जिसने सुरक्षा पर निगरानी रखने और उनपर हमला करने के लिए आग्नेयास्त्र, ड्रोन बनाने के लिए एक ड्रिलिंग मशीन और एक ‘लेथ मशीन’ की खरीद के लिए वित्तपोषण किया था।

एनआईए ने पिछले साल अगस्त में सुरक्षा बलों की जासूसी करने और उन पर हमला करने के लिए विभिन्न हथियारों और उपकरणों की खरीद के लिए भाकपा (माओवादी) द्वारा वित्तपोषण के संबंध में आठ आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

विज्ञप्ति के मुताबिक यह मामला पिछले साल पांच जून को चेरला पुलिस थाना में दर्ज किया गया था, जिसकी जांच तीन अगस्त को एनआईए ने अपने हाथ में ले ली। संघीय जांच एजेंसी ने पिछले साल एक दिसंबर को अपनी मूल आरोप पत्र दाखिल किया था।

भाषा धीरज संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)