फॉरेन करेसपोंडेंट्स क्लब को आवंटित सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस |

फॉरेन करेसपोंडेंट्स क्लब को आवंटित सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

फॉरेन करेसपोंडेंट्स क्लब को आवंटित सरकारी बंगला खाली करने का नोटिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : May 8, 2022/4:21 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मई (भाषा) केंद्र सरकार ने फॉरेन करेसपोंडेंट्स क्लब (एफसीसी) से कहा है कि वह उसे आवंटित दिल्ली स्थित बंगला 31 जुलाई तक खाली कर दे। एक आधिकारिक दस्तावेज से यह जनकारी सामने आई है।

चार मई को एफसीसी अध्यक्ष को लिखे पत्र में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के तहत काम करने वाले संपदा निदेशालय ने कहा कि उसने मथुरा रोड स्थित बंगले को रखने की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है।

उप निदेशक (संपदा) हरि एमपी ने अपने पत्र में कहा, ‘‘मुझे सरकारी बंगला संख्या एबी -19, मथुरा रोड, नई दिल्ली को 31 जुलाई, 2022 तक जारी नियम एवं शर्तों के साथ रखने की सक्षम प्राधिकारी की सैद्धांतिक मंजूरी के बारे में बताने का निर्देश दिया गया है, जिसे दक्षिण एशिया के फॉरेन करेसपांडेंट्स क्लब को आवंटित किया गया है।’’

पत्र में एफसीसी अध्यक्ष को एक उपयुक्त स्थान खोजने और 31 जुलाई तक या इससे पहले उक्त बंगले को खाली करने की व्यवस्था करने के लिए कहा गया है।

सरकार के इस कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एफसीसी अध्यक्ष मुनीश गुप्ता ने कहा कि उन्हें कल तक औपचारिक रूप से पत्र नहीं मिला था। गुप्ता ने कहा, ‘‘हम समीक्षा के बाद प्रतिक्रिया देंगे। एफसीसी और अन्य को इस तरह के नोटिस अतीत में भेजे गए हैं।’’

भाषा संतोष वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers