सभी कर्मचारियों की एक महीने की तनख्वाह, पेंशन जारी : दिल्ली नगर निगम |

सभी कर्मचारियों की एक महीने की तनख्वाह, पेंशन जारी : दिल्ली नगर निगम

सभी कर्मचारियों की एक महीने की तनख्वाह, पेंशन जारी : दिल्ली नगर निगम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:01 PM IST, Published Date : May 24, 2022/10:38 pm IST

नयी दिल्ली, 24 मई (भाषा) दिल्ली नगर निगम ने सभी कर्मचारियों का एक महीने का वेतन और पेंशन जारी कर दिया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने दावा किया कि जल्द ही कर्मचारियों की बकाया तनख्वाह और पेंशन भी जारी कर दी जाएगी।

पुन: एकीकृत दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) रविवार को औपचारिक रूप से अस्तित्व में आया। आईएएस अधिकारी अश्विनी कुमार और ज्ञानेश भारती ने क्रमशः नए नगर निकाय के विशेष अधिकारी और आयुक्त के रूप में कार्यभार संभाला।

एमसीडी ने एक बयान में कहा, “दिल्ली नगर निगम ने अपने कर्मचारियों का एक महीने का वेतन जारी किया है। इसके अतिरिक्त, नागरिक एजेंसी ने अपने पेंशनभोगियों को एक महीने की पेंशन भी जारी की है। निगम ने इसके लिए 432.84 करोड़ रुपये की निधि उपलब्ध करायी है। वेतन और पेंशन जारी करने के बाद कर्मचारियों और पेंशनभोगियों दोनों ने राहत और खुशी महसूस की।”

वित्तीय बाधाओं के बावजूद, निगम अपने प्रभावी प्रबंधन के माध्यम से अपने कर्मचारियों के बकाये वेतन के साथ-साथ अपने पेंशनभोगियों को पेंशन जारी करने का लक्ष्य रखता है।

नगर निकाय ने कहा, “एमसीडी हमेशा अपने कर्मचारियों के हितों के लिए प्रतिबद्ध है और उनके कल्याण के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।”

दिल्ली नगर निगम (संशोधन) अधिनियम, 2022 के माध्यम से पूर्ववर्ती तीन नगर निकायों – उत्तरी दिल्ली नगर निगम, दक्षिणी दिल्ली नगर निगम और पूर्वी दिल्ली नगर निगम को मिलाकर एक दिल्ली नगर निगम कर दिया गया है।

भाषा

प्रशांत दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers