पौड़ी में दो बुजुर्गों को मारने वाले तीन संदिग्ध हमलावार बाघों में से एक​ पिंजरे में कैद |

पौड़ी में दो बुजुर्गों को मारने वाले तीन संदिग्ध हमलावार बाघों में से एक​ पिंजरे में कैद

पौड़ी में दो बुजुर्गों को मारने वाले तीन संदिग्ध हमलावार बाघों में से एक​ पिंजरे में कैद

:   Modified Date:  April 28, 2023 / 12:18 AM IST, Published Date : April 28, 2023/12:18 am IST

कोटद्वार (उत्तराखंड), 27 अप्रैल (भाषा) पौड़ी जिले के रिखणीखाल क्षेत्र में हाल में तीन दिन में दो बुजुर्गों को हमला कर मार डालने के लिए जिम्मेदार माने जा रहे तीन बाघों में से एक को पिंजरे में कैद कर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के रेस्क्यू सेंटर में भेज दिया गया है ।

वन क्षेत्राधिकारी महेंद्र सिंह रावत ने बताया कि बुधवार की शाम जुई गांव में एक घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर झाड़ियों में दिखाई दिए बाघ को नशीला इंजेक्शन दागकर बेहोश कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से बाघ को पिंजरे में डालकर कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के रेस्क्यू सेंटर लाया गया है जहां से कुछ दिन बाद उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

रिखणीखाल क्षेत्र के दो गांवों डल्ला और सिमली में 13 और 15 अप्रैल को बाघों ने दो बुजुर्गों को हमला कर मार डाला था जिससे ग्रामीणों में दहशत फैल गयी थी।

बाघों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में पिंजरे लगाए गए थे जबकि लोगों में भरोसा पैदा करने के लिए वन विभाग की टीम गश्त भी कर रही थी।

दो अन्य बाघों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं। क्षेत्र में स्कूल तथा अन्य शिक्षण संस्थान शुक्रवार को भी बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं।

भाषा सं दीप्ति

दीप्ति जोहेब

जोहेब

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)