जिन्होंने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी: प्रधानमंत्री मोदी |

जिन्होंने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी: प्रधानमंत्री मोदी

जिन्होंने राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराया, उन्हें जनता ठुकराएगी: प्रधानमंत्री मोदी

:   Modified Date:  April 28, 2024 / 07:15 PM IST, Published Date : April 28, 2024/7:15 pm IST

(तस्वीरों के साथ)

सिरसी (कर्नाटक), 28 अप्रैल (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को कहा कि जिन लोगों ने अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण ठुकरा दिया, उन्हें मौजूदा लोकसभा चुनाव में जनता ठुकराएगी। वह स्पष्ट रूप से इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होने के लिए कांग्रेस पार्टी का जिक्र कर रहे थे।

मोदी ने कहा कि राम मंदिर निर्माण पर फैसला देश की आजादी के अगले दिन ही ले लिया जाना चाहिए था।

इस मुद्दे पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि “उन्हीं ताकतों” ने अंतिम क्षण तक यह सुनिश्चित करने की कोशिश की कि राम मंदिर न बने और आखिरी दिन भी अदालत का दरवाजा खटखटाया था।

उत्तर कन्नड जिले के इस तालुका मुख्यालय शहर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस और उसके दरबारियों ने 70 वर्षों तक कोशिश की कि राम मंदिर नहीं बनना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि राम मंदिर के न्यासियों ने कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा लगाई गई सभी बाधाओं को नजरअंदाज कर दिया, उनके घर गए और उन्हें प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया, जो उनकी सदाशयता को दर्शाता था।

मोदी ने कहा, “उन्होंने (कांग्रेस नेताओं) राम मंदिर समारोह के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। राम मंदिर का निमंत्रण ठुकराने वालों को देश ठुकराएगा।”

उन्होंने भीड़ को एक और “चौंकाने वाले घटनाक्रम” के बारे में बताया जहां दो से तीन पीढ़ियों तक राम मंदिर के खिलाफ लड़ने वाले अंसारी परिवार ने पूरे दिल से प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया था। अंसारी परिवार उसी स्थान पर बाबरी मस्जिद चाहता था।

प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस और उसके दरबारियों ने राम मंदिर के न्यासियों द्वारा प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया। मुस्लिम होते हुए भी अंसारी परिवार मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुआ और पूरे कार्यक्रम में मौजूद रहा। बाद में, उन्होंने उनके (अंसारी के) सुरक्षाकर्मी को लकड़ी से बनी भगवान राम की एक छोटी प्रतिमा दी। यही अंतर है।”

उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर देखने के लिए लोगों को 500 साल तक इंतजार करना पड़ा। मोदी ने कहा, लाखों लोग मारे गए, मंदिर बनाने का फैसला आजादी के अगले दिन ही ले लिया जाना चाहिए था।

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, “लेकिन उन्होंने मंदिर नहीं बनाया। ऐसे काम करने के लिए 56 इंच का सीना चाहिए होता है।”

मोदी ने कहा कि राम मंदिर सरकार या करदाताओं के पैसे से नहीं, बल्कि भगवान राम के भक्तों के पैसे से बनाया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया, “वोट बैंक की राजनीति भद्दी और विनाशकारी हो गई है। उन्होंने अंतिम क्षण तक प्रयास किया कि राम मंदिर न बने। आखिरी दिन भी वे अदालत गए थे। कांग्रेस और उसके दरबारियों ने 70 साल तक प्रयास किया कि राम मंदिर न बने।”

भाजपा के लिए जनता से समर्थन मांगते हुए मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि जब बहुमत के साथ एक स्थिर सरकार होती है, तो पूरी दुनिया उस पर भरोसा करती है।

उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया में भारत की सराहना होती है और जब भी कोई भारतीय विदेश में कहीं जाता है तो उसका सिर ऊंचा होता है। ये मत की ताकत से संभव हुआ।

प्रधानमंत्री ने कहा, “जब भी मैं छह फुट या साढ़े छह फुट लंबे बड़े नेताओं से मिलता हूं, चाहे उनकी त्वचा कितनी भी गोरी क्यों न हो, अकेले मोदी उनसे नहीं मिलता, बल्कि 140 करोड़ लोग मेरे पीछे खड़े होते हैं। मैं साहस के साथ उनका सामना करता हूं। ये आपका मत है, जो मुझे हिम्मत देता है।”

उन्होंने कांग्रेस सरकार पर कर्नाटक को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस असामाजिक और राष्ट्र-विरोधी मानसिकता को बढ़ावा दे रही है।”

प्रधानमंत्री ने हुबली की छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या का जिक्र किया और कहा कि हर माता-पिता अपनी बेटियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और “यह सब कांग्रेस के पापों के कारण है”।

नेहा हिरेमथ की 18 अप्रैल को धारवाड़ में कॉलेज परिसर में फयाज खोंडुनाईक ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी।

प्रधानमंत्री ने कहा, “अपराधियों में कॉलेज परिसर के अंदर लड़की की हत्या करने की हिम्मत कहां से आई? क्योंकि वे जानते हैं कि वोट बैंक के भूखे लोग उन्हें बचा लेंगे। इससे उन्हें हिम्मत मिलती है।”

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में खराब कानून व्यवस्था कांग्रेस की पहचान बन गई है।

मोदी ने जनसभा में लोगों से कहा कि बेंगलुरु, मंगलुरु, अयोध्या, नयी दिल्ली, गांधी नगर, सूरत सहित विभिन्न शहरों में विस्फोट और मुंबई में ट्रेन के अंदर विस्फोट 2014 से पहले नियमित समाचार थे।

उन्होंने कहा, “क्या 2014 के बाद ऐसी खबरें आना बंद नहीं हो गईं? लेकिन बेंगलुरु में उनके (कांग्रेस) आते ही आतंकवादियों ने विस्फोट कर दिया। दुनिया भर में मशहूर हाईटेक शहर बेंगलुरु में एक कैफे में धमाका होता है।”

शुरुआत में कुछ कांग्रेस नेताओं द्वारा कथित तौर पर धमाके को बम विस्फोट के बजाए रसोई गैस सिलेंडर विस्फोट बताने के लिये उनकी आलोचना करते हुए, प्रधानमंत्री ने आश्चर्य जताया कि क्या “कांग्रेस नेताओं का दिमाग फट गया या सिलेंडर।”

पाकिस्तान का जिक्र किए बिना मोदी ने कहा कि एक समय था जब पड़ोसी देश भारत में आतंकवादियों को निर्यात करता था, जो हमारे सैनिकों को मारने के बाद भाग जाते थे। “अब सर्जिकल स्ट्राइक होती है। यह नया भारत है, जो (आतंकवादियों को) उनके घर में घुसकर मारेगा।”

भाषा

प्रशांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers