पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ग्रामीणों के साथ पुलिस की झड़प, दो घायल |

पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ग्रामीणों के साथ पुलिस की झड़प, दो घायल

पश्चिम बंगाल में छापेमारी के दौरान ग्रामीणों के साथ पुलिस की झड़प, दो घायल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 28, 2022/6:49 pm IST

बीरभूम (पश्चिम बंगाल), 28 जनवरी (भाषा) पश्चिम बंगाल में बीरभूम जिले के एक गांव में शुक्रवार दोपहर स्थानीय लोगों के साथ झड़प के दौरान कम से कम दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की टीम अवैध रूप से भंडारित किए गए कोयले की बरामदगी के लिए छापेमारी करने गई थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) नागेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि छापेमारी करने के लिए जैसे ही पुलिस टीम लोकपुर गांव पहुंची, ग्रामीणों ने रास्ता रोक दिया और वाहन पर पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई।

उन्होंने बताया, ‘‘हमें सूचना मिली थी कि अवैध रूप से एकत्रित कोयला लोकपुर गांव में कहीं भंडारित किया गया है। ग्रामीणों के साथ कुछ बदमाशों ने हम पर पथराव किया और हमें रोकने की कोशिश की। हालांकि, हम बड़ी मात्रा में चोरी किए गए कोयले को बरामद करने में कामयाब रहे। झड़प में हमारे दो अधिकारियों को चोटें आईं।’’

त्रिपाठी ने कहा कि उनकी टीम ऑपरेशन के दौरान घातक हथियार नहीं ले गई थी, लेकिन ग्रामीणों ने दावा किया कि पुलिस की गोलीबारी में इलाके के दो लोग घायल हो गए। एसपी ने कहा, ‘‘कोई गोलीबारी नहीं हुई क्योंकि हम केवल गैर-घातक हथियार ले गए थे। हमने उन लोगों की पहचान की है जिन्होंने पुलिस पर हमला किया। इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए एक मामला दर्ज किया गया है।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि छापेमारी के दौरान करीब 40 क्विंटल अवैध कोयला बरामद किया गया।

भाषा आशीष पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers