पंजाब: भाजपा के हंसराज हंस, कांग्रेस के जीरा और बसपा उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया |

पंजाब: भाजपा के हंसराज हंस, कांग्रेस के जीरा और बसपा उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया

पंजाब: भाजपा के हंसराज हंस, कांग्रेस के जीरा और बसपा उम्मीदवार ने पर्चा दाखिल किया

:   Modified Date:  May 9, 2024 / 11:27 PM IST, Published Date : May 9, 2024/11:27 pm IST

चंडीगढ़, नौ मई (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फरीदकोट सीट से उम्मीदवार हंसराज हंस और खडूर साहिब सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कुलबीर सिंह जीरा ने बृहस्पतिवार को अपने नामांकन पत्र दाखिल किये।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने भी आनंदपुर साहिब संसदीय क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

हंस ने फरीदकोट जिले में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी मौजूद रहे।

उत्तर पश्चिम दिल्ली लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद हंसराज हंस का मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) के करमजीत अनमोल, कांग्रेस की अमरजीत कौर साहोके और शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के उम्मीदवार राजविंदर सिंह से है।

इससे पहले पूर्व विधायक एवं खडूर साहिब सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार जीरा ने तरनतारन जिले में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। जीरा ने अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में अपना पर्चा दाखिल किया।

खडूर साहिब सीट से जीरा का मुकाबला ‘आप’ के लालजीत सिंह भुल्लर, भाजपा के मनजीत सिंह मन्ना मियांविंड, कट्टरपंथी उपदेशक अमृतपाल सिंह और शिअद के विरसा सिंह वल्टोहा से है।

इस बीच, कुल 28 उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को पर्चा दाखिल किया है।

पंजाब के मुख्य निर्वाच अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि फतेहगढ़ साहिब एवं होशियारपुर लोकसभा क्षेत्र से एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया ।

उन्होंने बताया कि इसके अलावा संगरूर, अमृतसर, बठिंडा और फिरोजपुर से दो-दो, पटियाला से तीन, आनंदपुर साहिब से तीन, खडूर साहिब से चार और लुधियाना से पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

लोकसभा चुनाव के लिए पंजाब में नामांकन प्रक्रिया मंगलवार को शुरू हुई थी। 14 मई तक प्रत्याशी अपने नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं जबकि 15 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख 17 मई है।

पंजाब की 13 लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा।

भाषा रंजन धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers