पंजाब चुनाव : टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस के नेताओं में असंतोष

पंजाब चुनाव : टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस के नेताओं में असंतोष

: , January 26, 2022 / 09:28 PM IST

चंडीगढ़, 26 जनवरी (भाषा) पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से जारी 23 उम्मीदवारों की दूसरी सूची के एक दिन बाद बुधवार को कई दावेदारों ने टिकट नहीं मिलने पर असंतोष जताया। इनमें पूर्व मंत्री जगमोहन सिंह कांग, दमन बाजवा, सतविंदर बिट्टी और मौजूदा विधायक अमरीक सिंह ढिल्लों भी शामिल हैं।

कांग्रेस ने मंगलवार रात 23 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की थी। इससे पहले उसने 86 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। खरड़ से पार्टी का टिकट मांग रहे जगमोहन सिंह कांग ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने उनकी उम्मीदवारी का विरोध किया। मोहाली की खरड़ से कांग्रेस ने विजय शर्मा को मैदान में उतारा है।

कांग ने दावा किया कि चन्नी ने ही शराब ठेकेदार विजय शर्मा का समर्थन किया। एक सवाल के जवाब में कांग ने कहा कि उनके समर्थक जो भी कहेंगे वह करेंगे और दावा किया कि कई राजनीतिक दल उनसे संपर्क कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा उनके घर आए और उन्हें अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए कहा।

सुनाम से टिकट की मांग कर रहीं दमन बाजवा ने भी पार्टी के फैसले पर नाराजगी व्यक्त की।

कांग्रेस ने जसविंदर सिंह धीमान को सुनाम सीट से उतारा है, जो अमरगढ़ विधायक सुरजीत धीमान के बेटे हैं। बाजवा ने कहा कि कांग्रेस के जसविंदर धीमान को टिकट देने से पार्टी के लिए सुनाम से जीत दर्ज करना मुश्किल होगा।

समराला से मौजूदा विधायक अमरीक ढिल्लों भी टिकट नहीं मिलने से नाराज थे। चार बार के विधायक ढिल्लों ने कहा कि उनके समर्थक उनसे जो भी करने को कहेंगे, वह करेंगे।

फिरोजपुर ग्रामीण विधायक सतकार कौर के पति जसमेल सिंह अपने आंसू नहीं रोक सके और कहा कि उन्होंने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

कांग्रेस ने फिरोजपुर ग्रामीण सीट से आशु बांगर को मैदान में उतारा है, जिन्होंने हाल ही में आम आदमी पार्टी छोड़ी है।

साहनेवाल सीट से टिकट की दावेदार सतविंदर कौर बिट्टी ने भी टिकट न मिलने पर असंतोष जताया और इस फैसले को अनुचित बताया। कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्टल के दामाद विक्रम बाजवा को साहनेवाल से टिकट दिया है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होगा।

भाषा संतोष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)