पंजाब चुनाव: भाजपा ने पूर्व मंत्री सांपला और कांग्रेस छोड़कर आए दो नेताओं को टिकट दिया

पंजाब चुनाव: भाजपा ने पूर्व मंत्री सांपला और कांग्रेस छोड़कर आए दो नेताओं को टिकट दिया

: , January 27, 2022 / 05:45 PM IST

चंडीगढ़, 27 जनवरी (भाषा) पंजाब में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने बृहस्पतिवार को 27 उम्मीदवारों वाली अपनी दूसरी सूची जारी की जिसमें कांग्रेस से पार्टी में आए दो नेताओं और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को प्रत्याशी घोषित किया गया है।

भाजपा, पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव ढींढसा के नेतृत्व वाले शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है। सहयोगी दलों के साथ किये गए सीटों के बंटवारे के अनुसार, भाजपा 65 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पार्टी ने बृहस्पतिवार को दो वर्तमान विधायकों फतेहजंग सिंह बाजवा और हरजोत कमल को टिकट दिया जो कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। कादियान से विधायक बाजवा इस बार बटाला से चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने उनके बड़े भाई प्रताप सिंह बाजवा को कादियान से प्रत्याशी घोषित किया है।

हरजोत कमल अपने वर्तमान निर्वाचन क्षेत्र मोगा से चुनाव लड़ेंगी जहां से कांग्रेस ने अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट दिया है। राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष विजय सांपला फगवाड़ा से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा भाजपा ने राकेश ढींगरा को लाम्बी से प्रत्याशी बनाया है जहां से पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल चुनावी मैदान में हैं।

भाजपा के रणदीप सिंह देओल धुरी से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के दावेदार भगवंत सिंह मान के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। चमकौर साहिब से भाजपा ने दर्शन सिंह शिवजोत को खड़ा किया है जिसका प्रतिनिधित्व वर्तमान में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी करते हैं। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष इकबाल सिंह लालपुरा को भाजपा ने रूपनगर से उम्मीदवार घोषित किया है।

भाषा यश नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)