क्वींस बेटन रिले राष्ट्रमंडल खेलों की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में से एक है: पटनायक

क्वींस बेटन रिले राष्ट्रमंडल खेलों की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में से एक है: पटनायक

: , January 17, 2022 / 12:47 AM IST

भुवनेश्वर, 14 जनवरी (भाषा) ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने रविवार को कहा कि क्वींस बैटन (मशाल) रिले राष्ट्रमंडल खेलों की सर्वश्रेष्ठ परंपराओं में शामिल है और इस यात्रा का हिस्सा होना राज्य के लिए सम्मान की बात है।

बर्मिंघम में इस साल होने वाले 22वें राष्ट्रमंडल खेलों की क्वीन्स बैटन (मशाल) शुक्रवार को ओडिशा पहुंची। इस मौके पर यहां कलिंगा स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम के एक दिन बाद पटनायक ने एक बयान जारी कर यह बात कही।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘हम राष्ट्रमंडल खेल 2022 की शानदार सफलता की कामना करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह रिले युवा खिलाड़ियों को बड़े सपने देखने और खेलों में नाम रोशन करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित करेगी।’’

क्वींस बेटन रिले का आगाज सात अक्टूबर को बकिंगघम पैलेस (ब्रिटेन) से हुआ था। इसे 294 दिनों के दौरे पर 72 देशों की यात्रा करनी है। यह 12 जनवरी को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंची थी।

मशाल के साथ ब्रिटेन की रानी एलिजाबेथ द्वितीय का संदेश भी है। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन 28 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा। मशाल 16 जनवरी को सिंगापुर के लिए रवाना होगी।

भाषा सिम्मी नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)