राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर केवल अमीरों की मदद का आरोप लगाया |

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर केवल अमीरों की मदद का आरोप लगाया

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन पर केवल अमीरों की मदद का आरोप लगाया

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 04:35 PM IST, Published Date : April 16, 2024/4:35 pm IST

कोझिकोड़/वायनाड (केरल), 16 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए उनपर देश के चुनिंदा अमीर उद्योगपतियों की मदद करने का आरोप लगाया।

गांधी ने चुनावी बॉण्ड मुद्दे पर भी मोदी पर हमला बोलते हुए इसे जबरन वसूली का एक रूप बताया।

उन्होंने दावा किया कि इस योजना के तहत धन वसूली के लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग जैसी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल किया गया।

गांधी ने आरोप लगाते हुए कहा, “हर छोटे शहर या गांव में कुछ लोग होते हैं जो सड़कों पर शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी देकर पैसे वसूलते हैं। मलयालम में आप इस जबरन वसूली को ‘कोल्ला आदिक्कल’ कहते हैं, लेकिन मोदी इसे चुनावी बॉण्ड कहते हैं। जैसा आम चोर सड़कों पर करते हैं, वैसा प्रधानमंत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कर रहे हैं।”

वायनाड लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद गांधी ने कहा, ‘चुनावी बॉण्ड के स्तर पर, धमकियां कहीं अधिक परिष्कृत हैं। ईडी, सीबीआई और आयकर के लोग आएंगे, पूछताछ करेंगे और इसके अंत में वे कहेंगे कि आप इसे (उनका व्यवसाय) अडाणी को क्यों नहीं दे देते।”

उन्होंने आरोप लगाया कि इस तरह अडाणी को पिछले मालिक से मुंबई एयरपोर्ट मिल गया।

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी का काम असल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाना, अमीर उद्योगपतियों की रक्षा करना और “उनके बैंक कर्जों को माफ करना” है।

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत में पांच-छह बड़े अमीर उद्योगपतियों की कठपुतली हैं।”

उन्होंने दावा किया कि मोदी ने देश में 20-25 लोगों को करीब 16 लाख करोड़ रुपये दिए हैं।

गांधी ने जिले के कोडियाथुर में रोड शो में आए पार्टी समर्थकों, कार्यकर्ताओं और भारी भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “लेकिन वह उन मुद्दों पर बात नहीं करते जिनका आज देश के किसान सामना कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बेरोजगारी और महंगाई पर भी कुछ नहीं कहते।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर संविधान को नष्ट करने और बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव का यही एकमात्र बड़ा मुद्दा है और बाकी सभी मुद्दे इसी से निकले हैं।

बाद में वायनाड में गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी के पास ”देश चलाने की समझ नहीं है।”

उन्होंने कोविड ​​-19 महामारी के दौरान ताली-थाली बजाने और अपने मोबाइल फोन की लाइटें जलाने की अपील से संबंधित मोदी के बयानों पर भी कटाक्ष किया।

उन्होंने केरल में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए जारी अपने प्रचार अभियान के तहत पूर्वाह्न करीब 11:30 बजे यहां कोडियाथुर से एक विशाल रोड शो निकाला। उनके साथ सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक भी थे, जो उन्हें ले जा रहे वाहन के साथ-साथ और आगे-आगे चल रहे थे।

वायनाड सीट से इस बार भी जीत की उम्मीद लगा रहे गांधी लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद 15 अप्रैल को दूसरी बार अपने संसदीय क्षेत्र आए।

कांग्रेस नेता ने इस महीने की शुरुआत में वायनाड में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने और एक विशाल रोड शो के बाद चुनाव अभियान की शुरुआत की थी।

गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में वायनाड सीट पर 4,31,770 मतों के अंतर से जीत हासिल की थी।

केरल की 20 लोकसभा सीटों के लिए 26 अप्रैल को मतदान होगा।

भाषा जोहेब माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)