राजस्थान : एक आईएएस सहित तीन अधिकारियों को उनके पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला गया |

राजस्थान : एक आईएएस सहित तीन अधिकारियों को उनके पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला गया

राजस्थान : एक आईएएस सहित तीन अधिकारियों को उनके पद से हटाकर प्रतीक्षा सूची में डाला गया

:   Modified Date:  January 23, 2024 / 07:56 PM IST, Published Date : January 23, 2024/7:56 pm IST

जयपुर, 23 जनवरी (भाषा) राजस्थान के मुख्य सचिव ने मंगलवार को जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) कार्यालय का औचक निरीक्षण किया और अनुपस्थित पाए जाने पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक और राजस्थान प्रशासनिक सेवा(आरएएस) के दो अधिकारियों को उनके पद से हटाकर उन्हें प्रतीक्षा सूची(एपीओ) में डाल दिया।

मुख्य सचिव सुधांश पंत मंगलवार पूर्वाह्न 10 बजे औचक निरीक्षण के लिए जेडीए कार्यालय पहुंचे।

मुख्य सचिव के औचक निरीक्षण के दौरान जेडीए सचिव नलिनी कठोतिया (आईएएस अधिकारी), अतिरिक्त आयुक्त आनंदी लाल वैष्णव और उपायुक्त प्रवीण कुमार-द्वितीय (आरएएस अधिकारी) ड्यूटी से अनुपस्थित थे। इसके बाद पंत ने लंबित फाइलों के बारे में पूछताछ कर, कार्यालय की अन्य व्यवस्थाएं देखीं और काम में ढिलाई पर नाराजगी जताई।

उन्होंने जेडीए आयुक्त मंजू राजपाल को काम में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और साफ-सफाई सहित कार्यालय की स्थिति में सुधार करने के निर्देश दिये।

बाद में कार्मिक विभाग ने आईएएस अधिकारी नलिनी कठोतिया और आरएएस अधिकारी आनंदी लाल वैष्णव और प्रवीण कुमार-द्वितीय को अगले आदेश तक एपीओ स्थिति में रखने के आदेश जारी किए।

हालांकि, कार्मिक विभाग के आदेशों में उन्हें पद से हटाने का कारण नहीं बताया गया है। उन्हें कार्मिक विभाग को रिपोर्ट करने का निर्देश दिया गया है।

भाषा कुंज

धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)