सेवानिवृत्त प्रधानाचार्यों एवं उपप्रधानाचार्यों को एनआईओएस प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया जाएगा |

सेवानिवृत्त प्रधानाचार्यों एवं उपप्रधानाचार्यों को एनआईओएस प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया जाएगा

सेवानिवृत्त प्रधानाचार्यों एवं उपप्रधानाचार्यों को एनआईओएस प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया जाएगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : July 1, 2022/6:35 pm IST

नयी दिल्ली, एक जुलाई (भाषा) दिल्ली का शिक्षा विभाग राष्ट्रीय मुक्त विद्यालय शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) के अध्ययन केंद्र के प्रभारी के तौर पर सेवानिवृत्त प्रधानाचार्यों और उप प्रधानाचार्यों की भर्ती करेगा।

अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली सरकार के स्कूलों, केंद्रीय विद्यालयों, नवोदय विद्यालयों और नई दिल्ली नगरपालिका परिषद के स्कूलों से प्रधानाचार्य एवं उपप्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त होने वाले शिक्षक अनुबंध के आधार पर की जाने वाली नियुक्त के पात्र होंगे।

शिक्षा निदेशालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “ नोडल केंद्र के लिए अनुबंध के आधार पर नियुक्त किए गए समन्वयक एनआईओएस परियोजना के सभी कार्यों के लिए जिम्मेदार होंगे जिनमें अध्ययन केंद्र की सुरक्षा सुनिश्चित करना और अनुशासन बनाए रखना शामिल है।”

उन्होंने कहा कि कक्षाएं संचालित करने के लिए केंद्रीयकृत समयसारणी बनाने की जिम्मेदारी भी उनकी होगी। साथ में उनकी जिम्मेदारी गुणवत्तापूर्ण शिक्षण सुनिश्चित करना, अध्ययन सामग्री वितरित करना, अभिभावकों के साथ संपर्क में रहना और उनकी काउंसलिंग करना भी होगी।

अधिकारी ने कहा कि समन्वयकों को सरकारी स्कूलों के प्रमुखों के लिए नियमित सामान्य कार्य घंटों से एक घंटा ज्यादा काम करना होगा और उनकी नियुक्ति अप्रैल 2023 तक के लिए होगी। अधिकारी के मुताबिक, उनके संतोषजनक प्रदर्शन और जरूरत के हिसाब से उन्हें सेवा विस्तार दिया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इन समन्वयकों के पास किसी भी तरह के वित्त संबंधी अधिकार नहीं होंगे।

भाषा नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers