दलित कार्यकर्ता पर हमला मामले में एसडीपीआई का जिला सचिव गिरफ्तार |

दलित कार्यकर्ता पर हमला मामले में एसडीपीआई का जिला सचिव गिरफ्तार

दलित कार्यकर्ता पर हमला मामले में एसडीपीआई का जिला सचिव गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : July 5, 2022/7:55 pm IST

कोझिकोड, पांच जुलाई (भाषा) केरल के कोझीकोड जिले के बालूसेरी इलाके में डीवाईएफआई के एक दलित कार्यकर्ता पर हुए हमले के सिलसिले में मंगलवार को पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई के एक जिला सचिव को गिरफ्तार कर लिया गया। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी।

कोझिकोड ग्रामीण पुलिस ने बताया कि उसने सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के एक स्थानीय नेता और कथित रूप से हमले के प्रमुख आरोपी सफीर एम के को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सफीर की गिरफ्तारी को इस मामले में बड़ी कामयाबी करार दिया है।

केरल में सत्तारूढ़ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) की युवा इकाई डीवाईएफआई का दलित कार्यकर्ता जिष्णु राज (22) हाल ही में एसडीपीआई और इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले में गंभीर रूप से घायल हो गया था।

हमलावरों ने जिष्णु पर एसडीपीआई और आईयूएमएल के फ्लेक्स बोर्ड को कथित तौर पर नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए उसे निशाना बनाया था। सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो प्रसारित होने के बाद पुलिस ने पहले इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 307 (हत्या का प्रयास), धारा 308 (गैर-इरादतन हत्या का प्रयास), धारा 324 (स्वेच्छा से खतरनाक हथियारों और साधनों से चोट पहुंचाना), धारा 143 (गैरकानूनी जमावड़ा) और धारा 148 (घातक हथियार से लैस होकर दंगा करना) तथा अनुसूचित जाति/जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

भाषा पारुल नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers