शिवकुमार एक भ्रष्ट नेता, उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं : राजीव चंद्रशेखर |

शिवकुमार एक भ्रष्ट नेता, उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं : राजीव चंद्रशेखर

शिवकुमार एक भ्रष्ट नेता, उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं : राजीव चंद्रशेखर

:   Modified Date:  April 17, 2024 / 12:05 PM IST, Published Date : April 17, 2024/12:05 pm IST

तिरुवनंतपुरम, 17 अप्रैल (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डी. के. शिवकुमार द्वारा केरल के विकास में राजीव चंद्रशेखर के योगदान को लेकर सवाल उठाये जाने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता ने बुधवार को पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें किसी ऐसे ‘भ्रष्ट’ नेता के प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है, जो जमानत पर जेल से बाहर है।

तिरुवनंतपुरम लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार शशि थरूर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे चंद्रशेखर ने कहा ‘‘जब से मैंने चुनाव प्रचार शुरू किया है तब से मैं बता रहा हूं कि मैं क्या करूंगा और चुनाव जीतने के बाद उसी पर अमल करूंगा।’’

उन्होंने कहा कि अगले एक दो दिनों में वह दक्षिणी राज्य के विकास और उसके लिए निवेश लाने पर एक ‘विजन’ दस्तावेज जारी करेंगे।

उन्होंने एक टीवी चैनल से कहा, ”एक बार मैं यहां से सांसद और मंत्री बन गया तो अगले पांच वर्षों के लिए मैं ‘विजन’ दस्तावेज के क्रियान्वयन पर काम करूंगा।”

चंद्रशेखर मौजूदा केंद्र सरकार में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स राज्य मंत्री का पदभार संभाल रहे हैं।

कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री शिवकुमार की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए चंद्रशेखर ने कहा कि सभी जानते हैं कि कांग्रेस नेता जमानत पर जेल से बाहर हैं और एक भ्रष्ट नेता हैं।

भाजपा नेता ने कहा, ”मुझे उनसे प्रमाणपत्र लेने की जरूरत नहीं है। शशि थरूर उनसे प्रमाणपत्र ले सकते हैं। सभी जानते हैं कि शिवकुमार किस तरह के व्यक्ति हैं, उनकी राजनीति कैसी है और उनकी पृष्ठभूमि क्या है। इसलिए मुझे उनके बारे में कुछ नहीं कहना।”

कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के प्रमुख शिवकुमार ने मंगलवार को केरल में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए सवाल किया था कि चंद्रशेखर ने केरल के विकास में क्या योगदान दिया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि चुनाव लड़ने से पहले चंद्रशेखर को नैतिक आधार पर मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। शिवकुमार ने यह भी दावा किया था कि देश में भाजपा लहर या मोदी लहर नहीं है।

शिवकुमार ने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (‘इंडिया’) केंद्र में सरकार बनाएगा।

भाषा जितेंद्र मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)