सौमित्र चटर्जी की जीवन यात्रा को बड़े पर्दे पर दिखाना मामूली बात नहीं थी: परमब्रत |

सौमित्र चटर्जी की जीवन यात्रा को बड़े पर्दे पर दिखाना मामूली बात नहीं थी: परमब्रत

सौमित्र चटर्जी की जीवन यात्रा को बड़े पर्दे पर दिखाना मामूली बात नहीं थी: परमब्रत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : April 15, 2022/7:45 pm IST

कोलकाता, 15 अप्रैल (भाषा) अभिनेता-निर्देशक सौमित्र चटर्जी के जीवन और कृत्यों पर आधारित अपनी नवीनतम फिल्म ‘अभिजान’ को लेकर भावुक अभिनेता-निर्देशक परमब्रत चटर्जी ने कहा कि बड़े पर्दे पर उनकी यात्रा को दिखाना कोई मामूली उपलब्धि नहीं थी और फिल्म हमेशा उनकी सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक होगी।

परमब्रत ने यह भी कहा कि सौमित्र चटर्जी चाहते थे कि वह या जीशु सेनगुप्ता जीवन पर आधारित फिल्म में युवा सौमित्र की भूमिका निभाएं, लेकिन उन्होंने एक निर्देशक के तौर पर कैमरे के पीछे रहना पसंद किया क्योंकि इस पर ध्यान केंद्रित करना जरूरी था।

हालांकि, 41 वर्षीय अभिनेता-निर्देशक ने ‘अभिजान’ में एक ‘प्रशंसक’ की भूमिका निभायी। यह फिल्म शुक्रवार को बंगाली नव वर्ष के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज हुई।

परमब्रत ने अनुभवी अभिनेता के बारे में बात करते हुए कहा, ‘‘सौमित्र चटर्जी ने जीवन को एक निश्चित दृष्टिकोण से देखा … उनका जीवन, उनके स्टारडम और करियर पर एक अनूठा दृष्टिकोण था । मैं उनकी फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं। मुझे उनके साथ एक अभिनेता के रूप में काम करने का अवसर भी मिला। ईमानदारी से कहूं तो मैंने तब तक उस दिग्गज पर बायोपिक (जीवन पर आधारित फिल्म) बनाने के बारे में नहीं सोचा था, जब तक कि निर्माता से कोई प्रस्ताव मेरे पास नहीं आया। मैंने उनके करियर को देखने की कोशिश की, एक निश्चित चश्मे से और उन्होंने मेरे विचारों को मंजूरी दे दी।’’

‘अभिजान’ के निर्देशक ने यह भी कहा कि सेनगुप्ता ने फिल्म में ‘शानदार’ काम किया है।

भाषा अमित नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers