गायिका संध्या मुखर्जी कोरोना से संक्रमित; ममता बनर्जी ने अस्पताल में उनका हालचाल जाना |

गायिका संध्या मुखर्जी कोरोना से संक्रमित; ममता बनर्जी ने अस्पताल में उनका हालचाल जाना

गायिका संध्या मुखर्जी कोरोना से संक्रमित; ममता बनर्जी ने अस्पताल में उनका हालचाल जाना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : January 27, 2022/8:35 pm IST

कोलकाता, 27 जनवरी (भाषा) प्रसिद्ध गायिका संध्या मुखर्जी की तबीयत खराब होने के बाद बृहस्पतिवार सुबह उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। गायिका से अस्पताल में मिलने के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उक्त जानकारी दी।

गायिका संध्या मुखोपाध्याय के नाम से भी जानी जाती हैं।

नब्बे साल से ज्यादा आयु की गायिका संध्या ने सांस फूलने की शिकायत की, जिसके बाद उन्हें कोलकाता यातायात पुलिस द्वारा बनाए गए ‘ग्रीन कॉरिडोर’ के माध्यम से दक्षिण कोलकाता स्थित आवास से सरकारी एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया। मुख्यमंत्री बनर्जी ने दोपहर में अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल पूछा।

बनर्जी ने पत्रकारों को बताया, ‘‘संध्या दी(दीदी) कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। उन्हें हृदय रोग भी हैं। चूंकि एसएसकेएम अस्पताल में कोविड के मरीजों का इलाज नहीं होता है, इसलिए हम उन्हें निजी अस्पताल में भेजेंगे। हम चाहते हैं कि संध्या दी का सबसे अच्छा इलाज हो।’’

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने उस निजी अस्पताल से बात की है, जहां कोविड मरीजों का इलाज होता है।

बनर्जी ने कहा, ‘‘वह बहुत बुजुर्ग हैं, हम कोई खतरा मोल नहीं ले सकते। मैं उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना करती हूं।’’

स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि मंगलवार की शाम बाथरूम में फिसलने के बाद संध्या की तबीयत बिगड़ गई थी। सूत्रों ने बताया, ‘‘उनके दोनों फेफड़ों में संक्रमण है। वह कल स्नानागार में फिसल गई थीं। उन्हें बुखार भी है। हालांकि, वह बातचीत कर रही हैं।’’ उन्होंने यह भी बताया कि गायिका के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए एसएसकेएम में एक मेडिकल बोर्ड स्थापित किया गया है।

‘बंग विभूषण’ और सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित गायिका ने कुछ दिन पहले ‘पद्म श्री’ पुरस्कार स्वीकारने से इंकार कर दिया था। पद्म श्री के प्रस्ताव पर केंद्र सरकार के अधिकारियों द्वारा सहमति के लिए टेलीफोन पर संपर्क के दौरान उन्होंने इंकार किया था।

शास्त्रीय गायिका संध्या ने कई बंगाली फिल्मों और कई हिंदी फिल्मों में गाने गाये हैं और उन्होंने एसडी बर्मन, मदन मोहन, नौशाद, अनिल विश्वास और सलिल चौधरी सहित प्रमुख संगीत निर्देशकों के साथ काम किया है।

भाषा अर्पणा माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers