‘सिसोदिया अतिक्रमण विरोधी अभियान से चिंतित, क्योंकि ‘आप’ रोहिंग्या, बांग्लादेशियों को शरण दे रही’

'सिसोदिया अतिक्रमण विरोधी अभियान से चिंतित, क्योंकि ‘आप’ रोहिंग्या, बांग्लादेशियों को शरण दे रही'

: , May 13, 2022 / 05:00 PM IST

नयी दिल्ली, 13 मई (भाषा) दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर पलटवार करते हुए कहा कि ‘आप’ नेता अतिक्रमण विरोधी अभियान से चिंतित हैं, क्योंकि रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों के अवैध निर्माण के खिलाफ बुलडोजर चलाया जा रहा है, जिन्हें उनकी पार्टी ने ‘शरण’ दी है।

सिसोदिया ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे भाजपा शासित नगर निकायों द्वारा चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान से राष्ट्रीय राजधानी में होने वाले ‘विनाश’ को रोकने का आग्रह किया है।

उपमुख्यमंत्री ने भाजपा की ‘बुलडोजर राजनीति’ की भी आलोचना की है और दावा किया है कि नगर निकाय राष्ट्रीय राजधानी में लगभग 63 लाख भवनों को ढहाने की योजना बना रहे हैं।

सिसोदिया पर निशाना साधते हुए गुप्ता ने कहा, “मैं आपके दर्द और घबराहट को समझ सकता हूं, क्योंकि रोहिंग्या मुसलमानों व बांग्लादेशियों द्वारा किया गया अतिक्रमण हटाया जा रहा है, जो दंगों तथा अपराधों में शामिल होते हैं और जिन्हें बाद में आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं व विधायकों द्वारा शरण दी जाती है।”

इससे पहले, एक ऑनलाइन बैठक को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा था, “मैंने उन्हें (शाह को) पत्र लिखकर कहा है कि इसे (विध्वंस अभियान) रोका जाना चाहिए। अगर बुलडोजर का इस्तेमाल किया जाना है तो उनका प्रयोग उन भाजपा नेताओं और नगर निकाय प्रतिनिधियों के घरों को ध्वस्त करने के लिए किया जाना चाहिए, जिन्होंने घूस लेकर इन ढांचों के निर्माण की अनुमति दी थी।”

सिसोदिया पर गरीबों के बारे में बिल्कुल भी चिंतित न होने का आरोप लगाते हुए गुप्ता ने उनसे रोहिंग्या मुसलमानों और बांग्लादेशियों के खिलाफ चलाए जा रहे अतिक्रमण अभियान को लेकर राजनीति न करने की मांग की।

उन्होंने कहा, “अगर आपको गरीबों की चिंता होती तो आप झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले लोगों को पक्का मकान देते, उनके घरों में नलों से पानी और राशन पहुंचाते तथा कोविड-19 महामारी के प्रकोप के दौरान उनकी मदद करते।”

दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में बृहस्पतिवार को चलाए गए एक अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान विरोध-प्रदर्शन भड़क उठा था। स्थानीय लोगों ने वैध ढांचों पर बुलडोजर चलाने का आरोप लगाते हुए पथराव किया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि ‘आप’ विधायक अमानतुल्ला खान, जो दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के एक इलाके में विरोध-प्रदर्शन का हिस्सा थे, को दंगा करने और लोक सेवकों को उनके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

भाषा पारुल पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)