गुजरात में कोरोना वायरस के ‘कप्पा’ वैरिएंट के छह मामले सामने आए

गुजरात में कोरोना वायरस के ‘कप्पा’ वैरिएंट के छह मामले सामने आए

: , July 25, 2021 / 12:23 PM IST

Kappa Variant case in hindi :

अहमदाबाद, 24 जुलाई (भाषा) गुजरात में पहली बार कोरोना वायरस के ‘कप्पा’ वैरिएंट के छह मामले सामने आए हैं। यह जानकारी शनिवार को राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दी।

Kappa Variant case in hindi : विभाग ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि तीन मामले जामनगर में, दो पंचमहल जिले के गोधरा में और एक मामला मेहसाणा जिले में सामने आया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने मई में नए म्यूटेंट को ‘‘कप्पा’’नाम दिया था।

विभाग ने बताया कि इस वर्ष मार्च और जून के बीच कोविड-19 से संक्रमित इन रोगियों के नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिंग से पता चला कि वे नए वैरएंट से संक्रमित हैं। बयान में बताया गया है कि भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद् (आईसीएमआर) के मुताबिक कप्पा ‘‘वैरिएंट ऑफ इंटेरेस्ट’’ है न कि ‘‘वैरिएंट ऑफ कंसर्न’’।

विभाग ने इन रोगियों के संपर्क में आए लोगों का भी पता लगाया है। इसने कहा, ‘‘अभी तक उनके किसी भी संपर्क में कोविड-19 के लक्षण नहीं पाए गए हैं। जिन इलाकों में ये मामले सामने आए हैं वहां स्वास्थ्य विभाग ने गहन निगरानी की है।’’

गुजरात में अभी तक कोविड-19 के 8,24,683 मामले सामने आए हैं जिनमें से 8,14,265 रोगी संक्रमण से ठीक हो चुके हैं। राज्य में वर्तमान में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 342 है।

भाषा नीरज नीरज पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)