श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से बर्फ और मलबा हटाया गया, फंसे वाहनों को आवाजाही की अनुमति मिली | Snow and debris removed from Srinagar-Jammu highway, stranded vehicles allowed to move

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से बर्फ और मलबा हटाया गया, फंसे वाहनों को आवाजाही की अनुमति मिली

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग से बर्फ और मलबा हटाया गया, फंसे वाहनों को आवाजाही की अनुमति मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : January 8, 2021/10:13 am IST

श्रीनगर, आठ जनवरी (भाषा) श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर फंसे वाहनों को शुक्रवार को बर्फ और मलबा हटाए जाने के बाद अपने गंतव्यों की ओर जाने की अनुमति दे दी गई है। भारी बर्फबारी के चलते राजमार्ग पर पांच दिन से यातायात बंद था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

हालांकि उन्होंने कहा कि पूरी घाटी के मौसम में सुधार हुआ है, फिर भी कश्मीर को देश के शेष भाग से जोड़ने वाले इस एकमात्र राजमार्ग पर फंसे हुए वाहनों के अलावा दूसरे वाहनों को आवाजाही की अनुमति नहीं दी गई है।

यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने कहा, ”राजमार्ग को साफ करने के बाद आज सुबह फंसे हुए वाहनों को आवाजाही की अनुमति दे दी गई है।”

भारी बर्फबारी के चलते 260 किलोमीटर लंबे इस राजमार्ग पर बर्फ जमा हो गई थी। इसके अलावा भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण राजमार्ग को रविवार को बंद कर दिया गया था।

अधिकारी ने कहा, ”हल्के वाहनों को आने-जाने की अनुमति देने के बाद जरूरी सामानों और ईंधन तथा गैस टैंकरों को श्रीनगर की ओर जाने की अनुमति दी जाएगी।”

भाषा जोहेब वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)