'पंजाब के पुलिसकर्मियों को हरियाणा में रोकना ''अवैध हिरासत' के समान ' |

‘पंजाब के पुलिसकर्मियों को हरियाणा में रोकना ”अवैध हिरासत’ के समान ‘

'पंजाब के पुलिसकर्मियों को हरियाणा में रोकना ''अवैध हिरासत' के समान '

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : May 6, 2022/4:01 pm IST

चंडीगढ़, छह मई (भाषा) मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तेजिंदर बग्गा को गिरफ्तार करके ला रहे पंजाब के पुलिसकर्मियों को हरियाणा पुलिस द्वारा रोका जाना ”अवैध हिरासत” के समान है।

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक को लिखे एक पत्र में, उन्होंने इसे आपराधिक न्याय प्रणाली में हस्तेक्षप करार दिया।

सोशल मीडिया पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मुखर रहने वाले बग्गा को दिल्ली से मोहाली ला रहे वाहनों को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रोक दिया गया। सूत्रों ने कहा कि वाहनों को कुरुक्षेत्र के पिपली के एक पुलिस स्टेशन ले जाया गया है।

यह पूछे जाने पर कि पंजाब पुलिस की टीम को क्यों रोका गया तो हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसी सूचना थी कि बग्गा को उनके घर से ”जबरन” उठाया गया है। ”हमें इस सूचना का सत्यापन करना है।”

हरियाणा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी वहां मौजूद हैं। बग्गा की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं के भी पिपली थाने पहुंचने की खबरें हैं।

मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने अपने पत्र में बग्गा के खिलाफ पिछले महीने दर्ज प्राथमिकी का हवाला दिया और कहा कि जांच में शामिल होने के लिए उन्हें पांच नोटिस दिए गए थे, ”लेकिन वह जांच दल के सामने पेश नहीं हुए।”

उन्होंने कहा, ”कानून के अनुसार, आरोपी बग्गा को गिरफ्तार करने के लिए एक पुलिस दल भेजा गया था। उक्त पुलिस दल ने आरोपी को सुबह उसके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया… मेरे संज्ञान में आया है कि हरियाणा पुलिस ने दल को करनाल-कुरुक्षेत्र हाईवे पर रोक दिया।”

मोहाली के एसएसपी ने पत्र में कहा, ”यह अवैध हिरासत और आपराधिक न्याय प्रणाली में हस्तक्षेप के समान है।”

सोनी ने कहा, ”गिरफ्तार आरोपी बग्गा और उसे ला रहे पुलिस दल को छोड़ा जाए ताकि आरोपी को कानून के अनुसार तय समय के भीतर मोहाली की अदालत में पेश किया जा सके।”

भाषा जोहेब पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)