भारतीय सर्वेक्षण विभाग का कर्मचारी सहकर्मी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार |

भारतीय सर्वेक्षण विभाग का कर्मचारी सहकर्मी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

भारतीय सर्वेक्षण विभाग का कर्मचारी सहकर्मी की हत्या के आरोप में गिरफ्तार

:   Modified Date:  September 20, 2023 / 02:20 PM IST, Published Date : September 20, 2023/2:20 pm IST

नयी दिल्ली, 20 सितंबर (भाषा) भारतीय सर्वेक्षण विभाग (एसआईए) के एक कर्मचारी को अपने सहकर्मी की हत्या करने और शव को घर के पास दफनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के आर के पुरम सेक्टर-2 के निवासी अनीश (24) के रूप में हुई है।

पुलिस के मुताबिक, महेश सरोजिनी नगर में रक्षा अधिकारी परिसर में एसआईए कार्यालय में काम करता था।

अधिकारियों ने बताया कि महेश ने अनीश को नौ लाख रुपये उधार दिए थे और जब उसने उधार की रकम वापस मांगी और प्रेमिका पर पैसे खर्च करने के लिए अनीश को डांटा, तो उसकी हत्या कर दी गई।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 29 अगस्त को महेश के भाई मनेश ने आर के पुरम थाने में फोन कर महेश के लापता होने की शिकायत की।

अधिकारी के अनुसार, मनेश ने कहा कि उसका भाई 28 अगस्त को दोपहर करीब साढ़े 12 बजे अपने घर से निकला था और जाने से पहले उसने अपनी पत्नी को बताया था कि वह आर के पुरम सेक्टर-2 में अपने सहकर्मी अनीश से मिलने जा रहा है, लेकिन वापस नहीं आया।

पुलिस के मुताबिक, मनेश ने कहा कि जब उसने और उसकी भाभी ने अनीश से महेश के बारे में बात की, तो अनीश ने कहा कि महेश उसके घर पर आया था, लेकिन कुछ देर बाद अपने घर लौट गया था।

पुलिस ने बताया कि मनेश ने कहा कि अनीश ने महेश की तलाश में परिवार की मदद करने का भी वादा किया।

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि महेश की आखिरी लोकेशन हरियाणा के फरीदाबाद में थी और जब पुलिसकर्मी वहां पहुंचे, तो उन्हें महेश के वहां होने का कोई सबूत नहीं मिला।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) मनोज सी ने कहा कि उन्होंने अनीश समेत कई संदिग्धों से पूछताछ शुरू की, जिन्होंने महेश की हत्या करने की बात कबूल कर ली।

अधिकारी के अनुसार, अनीश ने कहा कि महेश उसे उसके पैसे लौटाने के लिए परेशान कर रहा था और उसका अपमान भी कर रहा था, इसलिए उसने उसे मारने का फैसला किया।

डीसीपी ने कहा कि जब महेश की पत्नी ने अनीश को फोन करके उसका पता पूछा, तो अनीश ने बताया कि महेश आया था और अपनी कार उसके पास छोड़कर चला गया।

पुलिस ने कहा कि जिस दिन महेश लापता हुआ, उस दिन उसके पास अनीश का फोन आया था, जिसने उसे आर के पुरम स्थित अपने घर बुलाया था।

पुलिस के मुताबिक, जब महेश अनीश के घर पहुंचा, तो अनीश ने उसकी हत्या कर दी और शव को अपने घर के पास दफना दिया, जहां सीवर का काम हो रहा था।

पुलिस ने अनीश की निशानदेही पर महेश का शव उसके घर के पास से बरामद कर लिया। उसने अनीश के कब्जे से पांच लाख रुपये, अपराध में इस्तेमाल किए गए दो वाहन और हथियार भी बरामद किए।

भाषा जोहेब पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers