'स्वच्छता ही सेवा' अभियान लॉन्च, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अमिताभ और रतनटाटा से मोदी ने की बात | Swachhta hi Seva Campaign:

‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान लॉन्च, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अमिताभ और रतनटाटा से मोदी ने की बात

'स्वच्छता ही सेवा' अभियान लॉन्च, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से अमिताभ और रतनटाटा से मोदी ने की बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : September 15, 2018/5:32 am IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान की शुरुआत करते हुए बयान दिया है कि हमने 4 साल में जो हासिल किया है, वह बीते 60 से 70 सालों में नहीं किया जा सका। मोदी ने विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम लोगों के साथ ही बॉलिवुड एक्टर अमिताभ बच्चन, उद्योगपति रतन टाटा और आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव से भी बातचीत की।

पढ़ें- जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, गुरुवार से अब तक 13 आतंकी ढेर

मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सबसे पहले बॉलिवुड स्टार अमिताभ बच्चन से बात की। पीएम ने कहा कि देश को प्रेरित करने के लिए अमिताभ बच्चन का आभार है। ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान से जुड़ते ही अमिताभ बच्चन ने पीएम मोदी की सहराना की। उन्होंने कहा कि पीएम ने देश को स्‍वच्‍छता का रास्‍ता दिखाया है। अमिताभ बच्चन ने कहा कि यह एक व्यक्ति की भावना थी कि उसने सोचा कि मुझे साफ करना है और वह आगे बढ़ा तो फिर लोग आगे आए। 

पढ़ें- ओपी चौधरी पर ‘आप’ पार्टी का आरोप- बहस की चुनौती देकर शामिल न होना आरोप को स्वीकृति देना

पीएम ने फिर रतन टाटा से बात की रतन टाटा ने कहा कि हम आगे भी स्वच्छ भारत मिशन के साथ बने रहेंगे और चाहेंगे कि तकनीक के जरिए भी इसमें कुछ योगदान दिया जाए। पीएम मोदी ने स्वच्छता को लेकर टाटा समूह के योगदान की सराहना की। पीएम मोदी ने असम के डिब्रूगढ़ और गुजरात के मेहसाणा में सक्रिय स्वच्छाग्रहियों से भी विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।

 

वेब डेस्क, IBC24