तेलंगाना : भाजपा के एटाला राजेंद्र, डी.के. अरुणा ने लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन |

तेलंगाना : भाजपा के एटाला राजेंद्र, डी.के. अरुणा ने लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

तेलंगाना : भाजपा के एटाला राजेंद्र, डी.के. अरुणा ने लोकसभा चुनाव के लिए दाखिल किया नामांकन

:   Modified Date:  April 18, 2024 / 03:58 PM IST, Published Date : April 18, 2024/3:58 pm IST

हैदराबाद, 18 अप्रैल (भाषा) तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार एटाला राजेंद्र और डी.के अरुणा ने लोकसभा चुनाव के लिए बृहस्पतिवार को नामांकन दाखिल कर दिया।

राज्य में लोकसभा चुनाव के लिए एक चरण में 13 मई को मतदान होगा, जिसके लिए नामांकन 18 से 25 अप्रैल तक स्वीकार किये जाएंगे। नामांकन पत्रों की जांच 26 अप्रैल को होगी और नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल है।

मल्काजगिरी लोकसभा क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार के रूप में राजेंद्र ने नामांकन दाखिल करने से पहले एक रैली की, जिसमें केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री जी. किशन रेड्डी भी शामिल हुए।

पुरी ने मल्काजगिरी को ‘छोटा भारत’ (देश के विभिन्न राज्यों के लोग यहां रहते हैं) करार देते हुए कहा कि राजेंद्र एक प्रसिद्ध और अनुभवी नेता हैं।

कोविड-19 वैश्विक महामारी के दौरान राज्य में स्वास्थ्य मंत्री (भारत राष्ट्र समिति सरकार में) के रूप में राजेंद्र के कार्य की सराहना करते हुए पुरी ने विश्वास जताया कि राजेंद्र के लोकसभा सदस्य के रूप में निर्वाचित होने के बाद उनके अनुभव को दिल्ली में इस्तेमाल किया जाएगा।

पुरी ने कहा, ”वह (राजेंद्र) सिर्फ तेलंगाना के लिए कार्य नहीं करेंगे बल्कि देश के विकास के लिए मोदी जी के प्रयासों में उनका योगदान शामिल होगा।”

राजेंद्र 2021 में भाजपा में शामिल हुए थे।

डीके अरुणा ने महबूबनगर लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल किया।

भाजपा के राज्यसभा सदस्य और पार्टी के संसदीय बोर्ड के सदस्य के. लक्ष्मण उनके साथ थे।

नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल के दौरान महबूबनगर में कई रेल परियोजनाओं के पूरा होने का जिक्र करते हुए अरुणा ने मतदाताओं से जारी रेलवे कार्यों को पूरा करने और अन्य विकास लक्ष्यों को हासिल करने के लिए उन्हें चुनने की अपील की।

भाषा जितेंद्र पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)