ओडिशा में सामान्य रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा शुरू |

ओडिशा में सामान्य रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा शुरू

ओडिशा में सामान्य रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा शुरू

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 14, 2022/11:33 am IST

भुवनेश्वर, 14 जनवरी (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सामान्य रोगियों को चिकित्सकीय सेवाओं के लिए अस्पतालों में जाने से स्वास्थ्य संबंधी खतरों के कारण ओडिशा सरकार ने ऐसे रोगियों के लिए टेलीमेडिसिन सेवा शुरू की है।

राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को एक आदेश जारी करके टेलीमेडिसिन मंच को जरूरतमंदों के लिए दूरस्थ चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

अधिसूचना में कहा गया है,‘‘ कोविड-19 के वर्तमान हालात ने सामान्य स्वस्थ्य देखभाल वाले मरीजों की अस्पतालों तक पहुंच को बेहद चुनौतीपूर्ण बना दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है कि टेलीमेडिसिन केन्द्रों का प्रभावी तरीके से इस्तेमाल किया जाए।’’

इसमें कहा गया कि टेलीमेडिसिन सेवा कटक में एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, बरहामपुर में एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल, विमसार, बुर्ला, आचार्य हरिहर पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ कैंसर और कटक में सरदार वल्लभभाई पटेल पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ पीडियाट्रिक्स में चौबीसों घंटे उपलब्ध होगी।

यह सेवा बालासोर, बारीपदा, बोलांगीर और कोरापुट के चार नए मेडिकल कॉलेज और भुवनेश्वर के कैपिटल हॉस्पिटल और राउरकेला जनरल हॉस्पिटल में सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक उपलब्ध होगी।

भाषा शोभना मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers