राजस्थान के सीकर में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचा तापमान |

राजस्थान के सीकर में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचा तापमान

राजस्थान के सीकर में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे पहुंचा तापमान

:   Modified Date:  January 11, 2024 / 03:06 PM IST, Published Date : January 11, 2024/3:06 pm IST

जयपुर, 11 जनवरी (भाषा) राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है जहां कई इलाकों में बीते 24 घंटे में तापमान में और गिरावट दर्ज की गई है और मौसम विभाग ने राज्य में अभी शीतलहर जारी रहने का अनुमान जताया है।

मौसम केंद्र, जयपुर, के अनुसार बीते 24 घंटे में राज्य में न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान न्यूनतम तापमान सीकर में शून्य से 0.5 डिग्री सेल्सियस नीचे, चूरू में 1.0 डिग्री और अलवर तथा पिलानी में 2.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इसके अनुसार, चूरू, सीकर, झुंझुनू, अलवर, हनुमानगढ़, करोली जिलों में अगले दो-तीन दिन शीतलहर जारी रहने और इसका प्रकोप बढ़ने की संभावना है। इस दौरान न्यूनतम तापमान कहीं-कहीं दो डिग्री सेल्सियस से नीचे रहने की संभावना है।

इसी तरह, अगले दो दिन उत्तर-पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं मध्यम स्तर का कोहरा तथा गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों में शीत दिवस भी रहने की संभावना है।

वहीं, राज्य के बाकी हिस्सों में आसमान साफ रहने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। राजधानी जयपुर में बृहस्पतिवार को सुबह से ही धूप रहने से लोगों को ठंड से कुछ राहत मिली।

भाषा पृथ्वी सुभाष

सुभाष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)