मोहना केजीपी के पास जंक्शन से ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी : मनोहर लाल |

मोहना केजीपी के पास जंक्शन से ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी : मनोहर लाल

मोहना केजीपी के पास जंक्शन से ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी : मनोहर लाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : May 3, 2022/11:32 pm IST

फरीदाबाद, तीन मई (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को कहा कि फरीदाबाद-जेवर एयरपोर्ट एक्सप्रेसवे पर मोहना केजीपी (कुंडली-गाजियाबाद एक्सप्रेस वे) के पास बड़ा उतार-चढ़ाव जंक्शन बनाया जाएगा, जिससे फरीदाबाद के ग्रामीण क्षेत्र के विकास को नई गति मिलेगी और गांव के लोग भी इस एक्सप्रेस-वे का प्रयोग कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री फरीदाबाद जिला के पनहेड़ा खुर्द गांव में खड़ेसरी बाबा अभधूतनाथ की 12 वर्ष की तपस्या के संपूर्ण होने पर आयोजित संत सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूरे देश से पधारे साधु-संतों का अभिनंदन करते हुए सभी को परशुराम जयंती व अक्षय तृतीया की शुभकामनाएं भी दी।

पृथला विधानसभा क्षेत्र के पन्हेड़ा खुर्द गांव में हो रहे इस आयोजन को कुम्भ के मेले जैसी अनुभूति बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह देश तप और तपस्वियों की कृपा से लगातार उन्नति की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि देश के साधु संतों ने इस देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए सदैव महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और इस देश की संस्कृति ऋषि मुनियों व साधु संतों के आदर्शों से जुड़ी हुई है।

उन्होंने कहा कि महाराज अभधूतनाथ ने 12 साल की जो तपस्या की है, उसके पीछे भी मकसद इस देश व प्रदेश की सुख और समृद्धि है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अपनी तरफ से गांव में दो एकड़ जमीन पर 50 लाख रुपये की लागत से व्यायामशाला का निर्माण करवाने तथा 50 लाख से एक करोड़ रुपये तक की लागत से कम्युनिटी सेंटर बनाए जाने की घोषणा भी की।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा भी अगर ग्रामीणों की कोई मांग है तो वह स्थानीय विधायक नयनपाल रावत के जरिये उन तक भेज सकते हैं।

इस अवसर पर सम्मेलन को केंद्रीय कृष्णपाल गुर्जर, अलवर के सांसद योगी बालक नाथ ने भी संबोधित किया।

भाषा सं सुरेश

सुरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)