नौसेना प्रमुख कोच्चि में नौसेना अलंकरण समारोह में वीरता, विशिष्ट सेवा पुरस्कार देंगे |

नौसेना प्रमुख कोच्चि में नौसेना अलंकरण समारोह में वीरता, विशिष्ट सेवा पुरस्कार देंगे

नौसेना प्रमुख कोच्चि में नौसेना अलंकरण समारोह में वीरता, विशिष्ट सेवा पुरस्कार देंगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : May 3, 2022/5:24 pm IST

नयी दिल्ली, तीन मई (भाषा) नौसेना प्रमुख एडमिरल आर हरि कुमार बुधवार को केरल के कोच्चि में आयोजित होने वाले इस साल के नौसेना अलंकरण समारोह में वीरता और विशिष्ट सेवा पुरस्कार प्रदान करेंगे। मंगलवार को यहां जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई।

बयान में नौसेना ने कहा कि छह नौ सेना पदक (वीरता), आठ नौ सेना पदक (कर्तव्य के प्रति समर्पण) और 17 विशिष्ट सेवा पदक सहित कुल 31 पदक विजेताओं को प्रदान किए जाएंगे।

बयान के मुताबिक, “इसके अलावा, सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक, लेफ्टिनेंट वीके जैन मेमोरियल स्वर्ण पदक, कैप्टन रवि धीर मेमोरियल गोल्ड मेडल, सर्वोत्तम हरित प्रथाओं के लिए सीएनएस ट्रॉफी और यूनिट प्रशस्ति पत्र भी दिए जाएंगे।”

इसमें कहा गया है कि समारोह में पदक से सम्मानित होने वाले नौसेना कर्मियों की पत्नियों और परिजनों के साथ-साथ भारतीय नौसेना के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति भी शामिल होंगे।

बयान के अनुसार, “नौसेना अलंकरण समारोह-2022 चार मई को कोच्चि स्थित नौसैनिक अड्डे पर आयोजित किया जाएगा। इसमें नौसेना के उन कर्मियों को सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने वीरतापूर्ण कार्य, बेहतरीन नेतृत्व, पेशेवर उपलब्धियों और उच्च श्रेणी की विशिष्ट सेवा का प्रदर्शन किया है।”

भाषा पारुल माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers