शिबू सोरेन परिवार की विदाई से ही संवरेगी संथाल परगना की स्थिति: बाबूलाल |

शिबू सोरेन परिवार की विदाई से ही संवरेगी संथाल परगना की स्थिति: बाबूलाल

शिबू सोरेन परिवार की विदाई से ही संवरेगी संथाल परगना की स्थिति: बाबूलाल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : February 18, 2022/7:35 pm IST

पाकुड़, 18 फरवरी (भाषा) भाजपा विधायक दल के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने आरोप लगाया है कि हेमंत सोरेन पहले दिन से ही दलालों और अपराधियों से घिरे हुए हैं और यही कारण है कि सरकार अपराध और भ्रष्टाचार का संरक्षक एवं पोषक बन गई है।

शुक्रवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने पाकुड़ परिसदन में एक संवाददाता सम्मेलन में यह आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि राज्य में पुलिस डरी हुई है और नक्सलियों व अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा न होता तो मनोहरपुर विधायक गुरूचरण नायक के अंगरक्षकों की सरेआम शाम में हत्या नहीं हो जाती।

उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में विकास कार्य पूरी तरह ठप हैं। जिसमें संथाल परगना की स्थिति तो सबसे बुरी है। अगर संथाल परगना के लोग पिछड़ापन और बदहाली से मुक्ति चाहते हैं तो हर हाल में शिबू सोरेन परिवार को विदा करना ही होगा और यह काम भाजपा ही कर सकती है।

मरांडी ने कहा कि गुरुचरण नायक की सुरक्षा में लगे राज्य पुलिस के शहीद जवानों के शव मुख्य सड़क से मजह कुछ दूरी पर रात भर पड़े रहे लेकिन पुलिस उन्हें उठाने का साहस नहीं जुटा पाई। दूसरे दिन भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शवों को उठाया गया।

इसी प्रकार सिमडेगा में दो-दो थानों की पुलिस के सामने एक दलित युवक को जला कर मार डाला गया जबकि वहां के पुलिस अधीक्षक ने खुद कहा है कि छह लोगों ने मिलकर हत्या की है।

उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि मारे गये युवक की पुलिस प्राथमिकी में भीड़ हिंसा का कोई उल्लेख नहीं किया गया है। वही हाल रूपेश पांडेय हत्याकांड का है।

उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री अपने अधिकारों का दुरूपयोग कर अपने नाम से खनन लीज करा रहे हैं। ऐसे में उनकी विधानसभा सदस्यता चली जानी चाहिए। इस मौके पर भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री मिसफीका हसन, पूर्व भाजपा विधायक वेणी प्रसाद गुप्ता, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मीरा प्रवीण सिंह, दुर्गा मरांडी, विवेकानंद तिवारी आदि अनेक भाजपा नेता उपस्थित थे।

भाषा, संवाद, इन्दु

संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers