Today News Live Update 31 January

Today News Live Update 31 January : हेमंत सोरेन ने सीएम पद से दिया इस्तीफा, चंपई सोरेन होंगे प्रदेश के नए सीएम

Today News Live Update 31 January: सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी संभव है। 

Edited By :   Modified Date:  January 31, 2024 / 11:01 PM IST, Published Date : January 31, 2024/8:09 am IST

Today News Live Update 31 January : रांची। झारंखड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन में मुसीबत में आ गए हैं। जमीन घोटाले में ईडी ने लगातार कई घंटों उनसे पूछताछ भी की। जिसके बाद ही उनके आवास के 100मीटर दायरे में 144 धारा लगा दी गई थी। हेमंत सोरेन के घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। साथ ही आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई थी। सूत्रों के अनुसार ऐसा माना जा रहा है कि सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी संभव है।

रांची, झारखंड: JMM सांसद महुआ माजी ने कहा, ” अभी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ईडी की हिरासत में है। सीएम अपना इस्तीफा सौंपने के लिए ईडी टीम के साथ राज्यपाल के पास गए हैं…चंपई सोरेन नए मुख्यमंत्री होंगे…हमारे पास पर्याप्त संख्या है…”

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कैबिनेट के तुरंत बाद हाई लेवल मीटिंग लेंगे। बता दें कि सीएम ने अन्य कार्यक्रम स्थगित कर शाम को हाई लेवल मीटिंग बुलाई है। नक्सल विरोधी अभियान की मुख्यमंत्री समीक्षा करेंगे। कैबिनेट के तुरंत बाद मंत्रालय में शाम को हाई लेवल मीटिंग होगी। हाई लेवल मीटिंग में प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भुइंया के भगवान में इस बार हम 11 ऐसे किसान, जिसमें एक किसान समूह, एक कृषि वैज्ञानिक और एक उद्यानिकी विभाग को भुइंया के भगवान सम्मान देने जा रहे हैं, जिन्होंने खेती को अपने इनोवेशन से आसान बनाने की कोशिश की। IBC24 प्रदेश के हौसलामंद किसानों को सम्मान का एक मंच दे रहा है।

 

Today News LIVE Update 31 January: बजट सत्र से पहले PM मोदी ने कहा, “इस नए संसद भवन में जो पहला सत्र हुआ था उसके आखिर में इस संसद ने एक बहुत ही गरिमापूर्ण फैसला लिया था, जो नारी शक्ति वंदन अधिनियम था। उसके बाद 26 जनवरी को भी हमने देखा किस प्रकार से देश ने कर्तव्य पथ पर नारी शक्ति के सामर्थ्य-शौर्य को अनुभव किया और आज बजट सत्र का आरंभ हो रहा है तब राष्ट्रपति द्रौपदि मुर्मू का मार्गदर्शन और कल निर्मला सीतारमण द्वारा अंतरिम बजट, एक प्रकार से नारी शक्ति के साक्षात्कार का पर्व है।”

Today News LIVE Update 31 January: रायपुर| छत्तीसगढ़ में लगातार आयकर विभाग की छापेमार कार्रवाई जारी है। वहीं एक बार फिर IT की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। ये कार्रवाई कोई और नहीं बल्कि पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के घर पर की गई है। जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर स्थित केना बांध इलाके स्थित और रायपुर विधायक कालोनी स्थित पूर्वमंत्री अमरजीत भगत के घर पर आईटी की दबिश दी है और लगातार पूछताछ कर रही है।

 

Today News LIVE Update 31 January: दिल्ली। आज यानि 31 जनवरी से संसद सत्र शुरू होने जा रहा है। मोदी सरकार का ये अंतरिम बजट होगी क्योंकि इसके बाद लोकसभा चुनाव होना है। आज सुबह 11 बजे राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू दोनों सदनों को संबोधित करेंगी। इसके बाद सत्र का आगाज होगा। बता दें ये बजट सत्र 9 फरवरी तक चलेगा। इसके बाद कल 1 फरवरी को अनुपूरक बजट पटल पर रखा जाएगा। फिलहाल अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। इसके बाद लोकसभा चुनाव के बाद नई सरकार कार्यभार संभालने के बाद पूर्ण बजट पेश किया जाएगा।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers