नौ बजे बजे के मुख्य समाचार |

नौ बजे बजे के मुख्य समाचार

नौ बजे बजे के मुख्य समाचार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : August 11, 2022/9:18 pm IST

नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) भाषा की अलग अलग फाइल से बृहस्पतिवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य खबरें इस प्रकार हैं-

प्रादे67 जम्मू कश्मीर तीसरी लीड हमला

राजौरी में सेना के शिविर पर हमला: तीन जवान शहीद, दो आतंकवादी मारे गये

जम्मू: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बृहस्पतिवार को तड़के दो आतंकवादियों ने सेना के एक शिविर पर एक आत्मघाती हमला किया जिसमें तीन जवान शहीद हो गये। चार घंटे तक चली गोलीबारी के बाद दोनों आतंकवादी मारे गये।

वि23 संपूर्ण लीड अजहर संरा चीन भारत

अजहर पर प्रतिबंध: अमेरिका-भारत के प्रयास पर चीन का अड़ंगा; नयी दिल्ली ने राजनीति से प्रेरित बताया

संयुक्त राष्ट्र/नयी दिल्ली: चीन ने संयुक्त राष्ट्र में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर के भाई एवं पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन के दूसरे नंबर के ओहदेदार अब्दुल रऊफ अजहर को काली सूची में डालने के अमेरिका और भारत के प्रस्ताव को बाधित कर दिया। नयी दिल्ली में सरकार के सूत्रों ने इसे ‘राजनीति से प्रेरित’ कदम बताया।

प्रादे77 उप्र नाव लीड मौत

उप्र : यमुना नदी में डूबी नाव, चार लोगों की मौत, 20 लापता

बांदा (उप्र): बांदा जिले के मरका क्षेत्र से फतेहपुर जिले के जरौली घाट जा रही एक नौका बृहस्पतिवार को यमुना नदी में डूब गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 20 अन्‍य लापता हैं।

दि66 थरूर फ्रांस सम्मान

थरूर को मिलेगा फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर को फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘शेवेलेयर दी ला लीजन दी ऑनर’ से सम्मानित किया जाएगा।

दि65 रक्षा बंधन दूसरी लीड मोदी

प्रधानमंत्री ने पीएमओ में कार्यरत कर्मचारियों की बेटियों से बंधवाई राखी

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को रक्षा बंधन के अवसर पर प्रधानमंत्री कार्यालय में काम करने वाले सफाई कर्मियों, सहायकों और अन्य कर्मचारियों की बेटियों से राखी बंधवाई।

प्रादे117 बंगाल अनुब्रत हिरासत

टीएमसी नेता अनुब्रत मंडल को दस दिन के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा गया

आसनसोल (प.बंगाल): पश्चिम बंगाल के आसनसोल शहर में केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की एक विशेष अदालत ने बृहस्पतिवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेता अनुब्रत मंडल को मवेशी तस्करी के एक मामले में केंद्रीय एजेंसी की 10 दिन की हिरासत में भेज दिया।

दि29 उपराष्ट्रपति लीड धनखड़ शपथ

धनखड़ ने उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली

नयी दिल्ली: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल जगदीप धनखड़ (71) ने बृहस्पतिवार को भारत उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। राष्ट्रपति भवन के दरबार हॉल में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

दि8 मोदी काला-जादू राहुल

प्रधानमंत्री ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके पद की गरिमा न घटाएं : राहुल

नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक टिप्पणी को लेकर बृहस्पतिवार को उन पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘काला जादू’ जैसी अंधविश्वासी बातें करके उन्हें अपने पद की गरिमा घटाना और देशवासियों को भटकाना बंद करना चाहिए।

दि11 राजू श्रीवास्तव स्वास्थ्य

दिल के दौरे के बाद राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, जीवन रक्षक प्रणाली पर

नयी दिल्ली, लोकप्रिय हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक है और उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के गहन चिकित्सा कक्ष में जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है।

दि33 न्यायालय मुफ्त सौगात

मुफ्त की सौगातें और कल्याणकारी योजनाएं भिन्न चीजें : न्यायालय

नयी दिल्ली: उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुफ्त की सौगातें और सामाजिक कल्याणकारी योजनाएं दो अलग-अलग चीजें हैं तथा अर्थव्यवस्था को पैसे के नुकसान एवं कल्याणकारी कदमों के बीच संतुलन कायम करना होगा।

दि54 दिल्ली वायरस उपस्वरूप

विश्लेषण किए गए अधिकतर नमूनों में ओमीक्रोन के उप स्वरूप की मौजूदगी मिली : एलएनजेपी अध्ययन

नयी दिल्ली: लोकनायक जयप्रकाश नारायण (एलएनजेपी) अस्पताल में किए गए एक अध्ययन के तहत दिल्ली में कोविड के मरीजों से लिए गए अधिकतर नमूनों में ओमीक्रोन के एक नए उप-स्वरूप का पता चला है।

अर्थ26 अटल पेंशन योजना

आयकरदाता एक अक्टूबर से अटल पेंशन योजना से नहीं जुड़ सकेंगे

नयी दिल्ली: आयकरदाता एक अक्टूबर से सरकार की सामाजिक सुरक्षा योजना एपीवाई में नामांकन नहीं कर सकेंगे। एक अधिसूचना में यह जानकारी दी गई।

भाषा

नोमान माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers