त्रिपुरा उपचुनाव : दोपहर एक बजे तक 51.77 प्रतिशत मतदान

त्रिपुरा उपचुनाव : दोपहर एक बजे तक 51.77 प्रतिशत मतदान

: , June 23, 2022 / 03:34 PM IST

अगरतला, 23 जून (भाषा) त्रिपुरा में विधानसभा की चार सीटों पर बृहस्पतिवार को हो रहे उपचुनाव के लिए दोपहर एक बजे तक 51.77 प्रतिशत मतदान हो चुका है। निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि अगरतला, टाउन बारदोवाली, सुरमा और जुबराजनगर सीट पर 221 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है, जो शाम पांच बजे तक चलेगा।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अगरतला विधानसभा क्षेत्र के कुंजाबन इलाके में अपने परिवार के साथ मतदान करने जा रहे पुलिस कांस्टेबल समीर साहा के पेट में किसी नुकीली चीज से वार किया गया। उन्होंने कहा कि बदमाशों ने साहा और उनके परिवार के सदस्यों को वोट डालने से रोकने का प्रयास किया।

उन्होंने कहा कि धलाई जिले के गंडाचेरा थाने से संबद्ध साहा को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

बुधवार रात सुरमा विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार अर्जुन नमसुद्र के धलाई जिले के बामनचेरा स्थित आवास पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया।

धलाई के पुलिस अधीक्षक रमेश यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”उम्मीदवार को चोट नहीं आई है, लेकिन बदमाशों ने उनके वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया।”

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुबल भौमिक ने आरोप लगाया कि भाजपा समर्थित गुंडों ने नमसुद्र के घर पर हमला किया और एक पोलिंग एजेंट को पीटने की भी कोशिश की।

टाउन बारदोवाली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री माणिक साहा ने आरोपों को खारिज कर दिया है।

साहा ने कहा, ”वे एक के बाद एक आरोप लगा रहे हैं। त्रिपुरा में लोकतंत्र को मजबूत किया गया है, प्रशासन और निर्वाचन आयोग अपने कर्तव्यों का ठीक तरह से निर्वहन कर रहे हैं।”

साहा ने सभी चार सीटों पर भाजपा की जीत का विश्वास व्यक्त किया।

उन्होंने वोट डालने के बाद पत्रकारों से कहा, ”मुझे 100 प्रतिशत भरोसा है कि भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मेरे पूर्ववर्ती बिप्लब कुमार देब द्वारा लोगों के कल्याण के लिए किए गए अच्छे कार्यों के आधार पर सभी चार सीटों पर जीत हासिल करेगी।”

मतदान के मद्देनजर ‘त्रिपुरा स्टेट राइफल्स’ (टीएसआर) के अलावा केंद्रीय बलों की कुल 25 टुकड़ियां तैनात की गई हैं। चार निर्वाचन क्षेत्रों में कुल 1,89,032 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव जीते सुदीप रॉय बर्मन और आशीष साहा कांग्रेस में शामिल हो गए थे जिसके बाद अगरतला और टाउन बारदोवाली सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

सुरमा सीट से भाजपा विधायक आशीष दास के पार्टी के खिलाफ बगावत करने के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिस वजह से इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। माकपा विधायक रामेंद्र चंद्र देवनाथ के निधन के कारण जुबराजनगर सीट पर उपचुनाव हो रहा है।

मतगणना 26 जून को होगी।

भाषा जोहेब मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)