टीआरएस नेता कविता ने तेलंगाना दौरे से पहले अमित शाह से किए सवाल

टीआरएस नेता कविता ने तेलंगाना दौरे से पहले अमित शाह से किए सवाल

: , May 14, 2022 / 02:09 PM IST

हैदराबाद, 14 मई (भाषा) तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की विधान परिषद सदस्य कल्वकुंतला कविता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को हैदराबाद आ रहे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से जरूरी वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि सहित विभिन्न मुद्दों पर कई सवाल किए।

मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी कविता ने ट्विटर पर लिखा कि अमित शाह को तेलंगाना के लोगों को बताना चाहिए कि केंद्र सरकार राज्य को लंबित बकाये का भुगतान कब करेगी।

उन्होंने कहा ”अमित शाह जी, तेलंगाना में आपका स्वागत है! कृपया तेलंगाना के लोगों को बताएं कि केंद्र सरकार निम्नलिखित का भुगतान कब करेगी-वित्त आयोग अनुदान का बकाया : 3,000 करोड़ रुपये से अधिक, पिछड़ा क्षेत्र अनुदान : 1,350 करोड़ रुपये, जीएसटी मुआवजा : 2,247 करोड़ रुपये।”

टीआरएस नेता ने ‘आसमान’ छूती महंगाई, ‘रिकॉर्ड तोड़’ बेरोजगारी, भाजपा शासन में बड़े पैमाने पर सांप्रदायिक हिंसा और ईंधन के ‘सबसा महंगा’ होने से जुड़े सवालों पर शाह की प्रतिक्रिया मांगी।

कविता चाहती है कि शाह लोगों को समझाएं कि केंद्र पिछले आठ वर्षों के दौरान तेलंगाना में एक भी आईआईएम, आईआईएसईआर, एनआईडी या मेडिकल कॉलेज को मंजूरी देने में नाकाम क्यों रहा।

उन्होंने पूछा, ”अमित शाह जी, क्या यह केंद्र सरकार का सरासर पाखंड नहीं है कि कर्नाटक की ऊपरी भद्रा परियोजना और केन-बेतवा नदी जोड़ो परियोजना को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिया जाता, जबकि तेलंगाना की पलामुरु रंगारेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना और कलेश्वरम परियोजना के साथ ऐसा नहीं किया जाता है?”

तेलंगाना में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ टीआरएस और भाजपा के बीच कई महीनों से जुबानी जंग चल रही है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और सांसद बंदी संजय कुमार की ‘पदयात्रा’ के दूसरे चरण के समापन के मौके पर अमित शाह की जनसभा का आयोजन किया गया है।

भाषा फाल्गुनी पारुल

पारुल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)