झारखंड के दो न्यायाधीशों ने हादसे में गंभीर रूप से घायल हो अस्पताल पहुंचाया |

झारखंड के दो न्यायाधीशों ने हादसे में गंभीर रूप से घायल हो अस्पताल पहुंचाया

झारखंड के दो न्यायाधीशों ने हादसे में गंभीर रूप से घायल हो अस्पताल पहुंचाया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 7, 2021/11:11 pm IST

साहिबगंज, सात अगस्त (भाषा) झारखंड के साहिबगंज जिले में शुक्रवार को शाम की सैर पर निकले दो न्यायाधीशों ने सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल मोटरसाइकिल सवार को घटना स्थल से निकाल कर ई-रिक्शा की मदद से अस्पताल पहुंचाया और समय से उसका उपचार कराकर उसकी जान बचायी ।

स्थानीय लोगों ने बताया कि साहिबगंज के उपायुक्त कार्यालय के निकट शुक्रवार की देर शाम जिले के दो न्यायाधीश – जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह वरिष्ठ सिविल जज मनोरंजन कुमार एवं रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी तारकेश्वर दास – शाम की सैर पर निकले थे ।

उन्होंने बताया कि इसी दौरान उनकी नजर मोड़ पर मोटरसाइकिल दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल सूरज कुमार पर पड़ी, जो अचेत था । उन्होंने बताया कि न्यायाधीशों ने बिना समय गंवाये गड्ढे में उतर कर वहां पड़े सूरज को स्वयं बाहर निकाला और पास में मौजूद एक ई-रिक्शा पर उसे लिटाकर सदर अस्पताल ले गये, जहां रुक कर उन्होंने उसका उपचार शुरू करवाया, जिससे उसकी जान बच गयी ।

घटना के बारे में न्यायाधीश मनोरंजन कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि जिस तरह से वह व्यक्ति घायल पड़ा था और आसपास के तथा वहां से गुजरने वाले लोग तमाशबीन बने हुए थे, उसकी मौत लगभग तय थी, उस समय मैने अपने साथी न्यायाधीश तारकेश्वर दास के साथ मिलकर उसकी जान बचाने की कोशिश करने का फैसला किया।

उन्होंने बताया, ‘‘खून से लथपथ गंभीर रूप से घायल को अस्पताल पहुंचाने और इलाज प्रारंभ करा देने से कुछ देर में ही उसे होश आ गया और उसकी जान बच गयी जिससे बहुत संतोष हुआ।’’

उन्होंने बताया कि सूरज को स्थानीय सदर अस्पताल में इलाज के लिए भरती करवाने के बाद उन्होंने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक, उपायुक्त और सिविल सर्जन को दी ।

भाषा सं इन्दु रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)