अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में दो उग्रवादी मारे गए,स्थानीय लोगों का दावा मरने वाले आम लोग |

अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में दो उग्रवादी मारे गए,स्थानीय लोगों का दावा मरने वाले आम लोग

अरुणाचल प्रदेश में मुठभेड़ में दो उग्रवादी मारे गए,स्थानीय लोगों का दावा मरने वाले आम लोग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : March 22, 2022/12:45 am IST

ईटानगर, 21 मार्च (भाषा) अरुणाचल प्रदेश के तिरप जिले में मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एनएससीएन (आईएम) के दो उग्रवादियों को मार गिराया जबकि एक अन्य घायल हो गया।

पुलिस और असम रायफल्स के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस महानिरीक्षक (कानून व्यवस्था) चुखु अपा ने बताया कि संगठन के एक उग्रवादी को सुरक्षा बलों ने गिरफ्तार कर लिया और उसके पास से बड़ी मात्रा में हथियार तथा गोलाबारूद बरामद किया।

वहीं स्थानीय लोगों का दावा है कि घटना में मारे गए दो में एक व्यक्ति तथा घायल व्यक्ति आम नागरिक थे और उन्हें एनएससीएन (आईएम) के सदस्य बलपूर्वक अपने साथ ले गए थे और उन्हें अपना गाइड बनाना चाहते थे।

तिरप जिला प्रशासन ने खोंसा के निकट ओल्ड कोलगांव में हुई इस घटना के मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। अपा ने कहा कि मुठभेड़ स्थल से एक एके-56 राइफल और मैगजीन, अमेरिका निर्मित एक 5.56 मिमी एम4ए1 कार्बाइन, 32 मिमी की एक पिस्तौल, बड़ी मात्रा में गोलाबारूद और अन्य हथियार बरामद किये गए।

आईजी ने कहा कि तिरप जिले की पुलिस और असम राइफल्स ने एनएससीएन (आईएम) के उग्रवादियों की उपस्थिति की गोपनीय सूचना के आधार पर शनिवार को एक अभियान चलाया था। मौके पर पहुंचने के बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई जो रविवार तक जारी रही। उन्होंने कहा कि बाद में पता चला कि दो उग्रवादी मारे गए और एक घायल था।

ऑल तिरप स्टूडेंट्स यूनियन (एटीएसयू) के महासचिव प्रियंग पुमोह ने कहा कि मृतक के परिवार के सदस्यों के अनुसार, खाको और लोवांग को एनएससीएन-आईएम ने स्थानीय गाइड के रूप में कार्य करने के लिए उठा लिया था।

भाषा शोभना प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)