उत्तराखंड : हिंदी फिल्मों के सफर पर आधारित वृत्तचित्र को राजभवन में प्रदर्शित किया गया |

उत्तराखंड : हिंदी फिल्मों के सफर पर आधारित वृत्तचित्र को राजभवन में प्रदर्शित किया गया

उत्तराखंड : हिंदी फिल्मों के सफर पर आधारित वृत्तचित्र को राजभवन में प्रदर्शित किया गया

:   Modified Date:  May 7, 2024 / 11:47 PM IST, Published Date : May 7, 2024/11:47 pm IST

देहरादून, सात मई (भाषा) ऑस्ट्रेलिया में हिंदी फिल्मों के सफर पर आधारित वृत्तचित्र “ब्रैन्ड बॉलीवुड डाउन अन्डर” को मंगलवार को यहां राजभवन में प्रदर्शित किया गया।

मूल रूप से देहरादून निवासी और फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में रह रहे अनुपम शर्मा द्वारा निर्देशित इस वृत्तचित्र के प्रदर्शन के दौरान राज्यपाल लेफ्टि जन गुरमीत सिंह (सेनि) भी मौजूद थे।

शर्मा ने इससे पहले ‘अनइंडियन’ ऑस्ट्रेलियाई फीचर फिल्म का निर्माण किया था, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ब्रेट ली ने अभिनय किया था।

शर्मा, देहरादून के रहने वाले प्रसिद्ध गायक बॉबी कैश पर भी एक फिल्म बना रहे हैं।

राज्यपाल ने इस मौके पर शर्मा को शॉल एवं स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रसिद्ध टेलीविजन अभिनेता एवं ‘हम लोग’ धारावाहिक में नन्हें का किरदार निभाने वाले अभिनव चतुर्वेदी ने किया।

राज्यपाल ने कहा कि राष्ट्रीय एकता, राष्ट्रीयता का भाव, संस्कृति एवं परंपराओं के संवर्धन, सामाजिक सौहार्द और सामाजिक परिवर्तन लाने में फिल्में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं।

उन्होंने कहा कि भारतीय सिनेमा ने प्रेम और सामाजिक सदभाव जैसे भारतीय मूल्यों को बढ़ावा देने में भी मदद की है।

उन्होंने कहा कि हमारी फिल्में और हमारे अभिनेता अपने देश में ही नहीं बल्कि अमेरिका, ब्रिटेन, चीन और रूस सहित कई अन्य देशों में भी लोकप्रिय हैं। राज्यपाल ने कहा कि इन्हें विश्व स्तर पर लाखों लोग देखते हैं जिससे भारतीय संस्कृति, मूल्यों और जीवन शैली का भी प्रचार-प्रसार होता है।

उन्होंने कहा कि फिल्मों की शूटिंग के लिए उत्तराखंड एक अनूकूल जगह है और बड़े पर्दे पर उत्तराखंड की वादियों की सुंदरता दर्शकों को अलग अनुभव देती है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड फिल्म शूटिंग के लिए बहुत जल्द दुनिया का पसंदीदा गंतव्य बनेगा।

भाषा दीप्ति जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers