पारंदूर हवाई अड्डा परियोजना का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार |

पारंदूर हवाई अड्डा परियोजना का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

पारंदूर हवाई अड्डा परियोजना का विरोध कर रहे ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 08:16 PM IST, Published Date : April 19, 2024/8:16 pm IST

चेन्नई, 17 अप्रैल (भाषा) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का चेन्नई के पास पांरदूर हवाई अड्डे परियोजना का विरोध करने वाले ग्रामीणों और पुदुक्कोट्टई जिले के वेंगइवायल के लोगों ने बहिष्कार किया। वेंगइवायल के लोगों ने पानी की टंकी में मानव मल मिलाने की घटना में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने के विरोध में मतदान में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया।

श्रीपेरंबुदूर के नजदीक पारंदूर पंचायत के अंतर्गत आने वाले नागपट्टू सहित एकानापुरम और आसपास के अन्य इलाकों के ग्रामीण हवाई अड्डा परियोजना का विरोध कर रहे हैं और वे मतदान से दूर रहे।

जब राजस्व विभाग के एक अधिकारी ने ‘कुछ सरकारी कर्मचारियों को वोट देने के लिए मनाने’ के वास्ते एकानापुरम गांव का दौरा किया, तो हंगामा हो गया और ग्रामीणों ने अधिकारी को घेर लिया और उनके दौरे का विरोध किया।

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि ‘कुछ सरकारी कर्मचारियों’ पर अधिकारियों द्वारा वोट देने के लिए दबाव डाला गया और उन्होंने इस कार्रवाई की निंदा की।

पुदुक्कोट्टई जिले के वेंगइवायल और एरैयूर गांवों के लोगों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया जिनमें दलित और अन्य जाति के लोग शामिल हैं।

लोगों ने काले कपड़े पहनकर विरोध प्रदर्शन किया, कुछ ने काले कपड़े से अपना मुंह ढंक लिया और अन्य ने न्याय की मांग करते हुए काले झंडे लहराए।

साल 2022 में गांव में पानी की टंकी में मानव मल मिला दिया गया था और मामले की पुलिस जांच कर रही है।

स्थानीय मुद्दों से जुड़े कारणों से कुछ अन्य स्थानों के लोगों ने भी वोट डालने से परहेज किया। इसमें डिंडीगुल जिले के नाथम अंतर्गत सीरागमपट्टी और थूथुकुडी जिले का एक इलाका शामिल है, जहां उपद्रवियों ने पुलिस वाहन पर पथराव किया।

भाषा नोमान अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)