पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के स्वास्थ्य में सुधार

पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी के स्वास्थ्य में सुधार

Edited By: , October 26, 2021 / 03:59 PM IST

कोलकाता, 26 अक्टूबर (भाषा) पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री सुब्रत मुखर्जी के स्वास्थ्य में मंगलवार को मामूली सुधार हुआ। उनका इलाज कर रहे एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी।

दिग्गज नेता और पंचायत मंत्री मुखर्जी (76) को एसएसकेएम अस्पताल में रविवार को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद भर्ती कराया गया था।

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘ हम यह नहीं कह सकते कि वह अभी खतरे से बाहर नहीं हैं। लेकिन हमने आज सुबह ऑक्सीजन सपोर्ट हटा कर उन्हें बीपैप पर रखा है। उनके स्वास्थ्य पर सतत निगरानी रखी जा रही है।’’

उन्होंने बताया कि मुखर्जी ने सुबह नाश्ता भी किया। सरकारी अस्पताल में सात डॉक्टरों की एक टीम उनका उपचार कर रही है। बाइलेवल पॉजिटिव एयरवे प्रेशर या बीपैप एक ऐसी मशीन है, जो सांस लेने में मदद करती है।

डॉक्टरों ने बताया कि मुखर्जी फेफड़े की बीमारी, मधुमेह और अन्य रोगों से ग्रसित हैं। अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव में बल्लीगंज सीट से चुनाव जीतकर मुखर्जी ने विधायक के तौर पर 50 साल पूरे किए। वह 1970 में पश्चिम बंगाल में कांग्रेस सरकार में मंत्री थे और 2011 से ही तृणमूल कांग्रेस सरकार में मंत्रिमंडल में हैं। वह कोलकाता के पूर्व महापौर भी हैं।

मुखर्जी को सोमवार को आईसीयू में स्थानांतरित कर दिया गया था। इससे पहले, नारद स्टिंग मामले में जेल भेजे गए मुखर्जी को इसी प्रकार की बीमारी के कारण मई में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

भाषा स्नेहा मनीषा

मनीषा