‘नहीं सहेंगे यह अपमान’ और ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’: आप |

‘नहीं सहेंगे यह अपमान’ और ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’: आप

‘नहीं सहेंगे यह अपमान’ और ‘जेल का जवाब वोट से देंगे’: आप

:   Modified Date:  April 16, 2024 / 11:08 PM IST, Published Date : April 16, 2024/11:08 pm IST

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट के त्रिलोकपुरी में ‘जेल का जवाब, वोट से’ अभियान के तहत अपनी ‘संकल्प सभा’ बैठकों की श्रृंखला शुरू की, जिसमें उसने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ लोगों से समर्थन मांगा और उनसे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘‘सत्तावादी’’ सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेने का अनुरोध किया।

बैठक में भाग लेने वाले ‘आप’ की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि भाजपा जानती है कि अगर केजरीवाल जेल से बाहर रहे, तो ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के उम्मीदवार दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीट पर जीत हासिल करेंगे।

राय ने आरोप लगाया कि भ्रष्टाचारी आजाद हैं और ‘आप’ को चुनाव प्रचार करने से रोकने के लिए भाजपा ने एक ईमानदार मुख्यमंत्री को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

आप ने उन चार लोकसभा सीट पर 200 संकल्प सभाएं आयोजित करने की योजना बनाई है जहां वह ‘इंडिया’ गठबंधन में अपनी साझेदार कांग्रेस के साथ हुए सीट के बंटवारे संबंधी समझौते के तहत चुनाव लड़ रही है।

राय ने कहा कि केजरीवाल ने मुफ्त बिजली, पानी, अच्छी गुणवत्ता वाले स्कूल एवं स्वास्थ्य सेवाएं, बुजुर्गों को तीर्थयात्रा की सुविधा प्रदान की जबकि सात मौजूदा भाजपा सांसदों ने पिछले पांच साल में कुछ नहीं किया और यही वजह है कि उनमें से छह को उनकी पार्टी ने इस बार टिकट नहीं दिया।

राय ने कहा कि केजरीवाल ने शहर में महिलाओं को मासिक 1,000 रुपये देने का भी वादा किया है और यह वादा भी पूरा किया जाएगा।

राय ने कहा, ‘‘अगर भाजपा सत्ता के कारण अहंकारी है, तो लोगों के पास इसका जवाब देने के लिए वोट की ताकत है। वे केजरीवाल की गिरफ्तारी और उन्हें जेल भेजे जाने का जवाब अपने मतों से देंगे।’’

पूर्वी दिल्ली से ‘आप’ उम्मीदवार कुलदीप कुमार ने लोगों से पार्टी के चुनाव चिह्न ‘झाड़ू’ के लिए वोट करने का आग्रह किया और कहा कि केजरीवाल की गिरफ्तारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

राय ने आरोप लगाया कि केजरीवाल को जेल में ‘‘अपनी पत्नी से आमने-सामने मिलने की इजाजत नहीं’’ दी गई और केंद्र की भाजपा नीत सरकार ने अत्याचार की सभी हदें पार कर दी हैं।

उन्होंने लोगों से अपने मोबाइल फोन की लाइट जलाकर यह प्रतिज्ञा लेने की अपील की, ‘‘आज मैं शपथ लेता हूं कि मैं देश में भाजपा सरकार द्वारा की जा रही तानाशाही को रोकने और संविधान एवं लोकतंत्र को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।’’

भाषा

सिम्मी प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)