दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो सरकार से समर्थन वापस ले लूंगा : मंत्री |

दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो सरकार से समर्थन वापस ले लूंगा : मंत्री

दलित छात्र को न्याय नहीं मिला तो सरकार से समर्थन वापस ले लूंगा : मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : August 18, 2022/1:04 am IST

जयपुर, 17 अगस्त (भाषा) राजस्‍थान के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने जालौर में दल‍ित छात्र मौत प्रकरण में पीड़‍ित परिवार को न्याय दिलाने की वकालत करते हुए बुधवार को कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो मूल रूप से बसपा के चुनाव चिन्ह पर निर्वाचित हुए विधायक कांग्रेस नीत सरकार से समर्थन वापस लेने से पीछे नहीं हटेंगे। साथ ही मंत्री ने कहा कि किसी भी अपराध को क‍िसी समाज विशेष से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

गुढ़ा उन छह विधायकों में से हैं जिन्‍होंने 2018 का विधानसभा चुनाव बसपा की टिकट पर जीता था लेकिन बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी देते हुए गुढ़ा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि अगर सरकार (दल‍ित छात्र मौत मामले में) कोई कार्रवाई नहीं करेगी और उस दलित परिवार को न्याय नहीं मिलेगा तो हम और हमारे सभी साथी इस सरकार के साथ, चाहे हमें हमारी सदस्‍यता क्यों ना खोनी पड़े… उस लेवल (समर्थन वापस लेने) तक चले जांएगे।’’

उल्लेखनीय है कि जालौर में नौ वर्षीय दलित छात्र इंद्र कुमार को 20 जुलाई को स्कूल में घड़े को छूने के आरोप में कथि‍त तौर पर एक शिक्षक ने पीटा था। उसकी 13 अगस्‍त को अहमदाबाद के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में आरोपी शिक्षक छैल सिंह (40) को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भाषा पृथ्वी कुंज अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)