निवेश के जरिये आकर्षक लाभ का लालच देकर 200 लोगों से धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार | Woman arrested for defrauding 200 people by luring lucrative profits through investment

निवेश के जरिये आकर्षक लाभ का लालच देकर 200 लोगों से धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

निवेश के जरिये आकर्षक लाभ का लालच देकर 200 लोगों से धोखाधड़ी में महिला गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : October 2, 2020/12:26 pm IST

नयी दिल्ली, दो अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने 200 लोगों को दो करोड़ रुपये से अधिक की चपत लगाने के आरोप में गुजरात से महिला को गिरफ्तार किया। महिला ने ऊंचे लाभ का लालच देकर लोगों से विभिन्न निवेश योजनाओं में पैसा लगवाकर ठगी को अंजाम दिया।

अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि 40 वर्षीय यह महिला और उसका दोस्त प्रवीण कुमार सिंह पूर्वी दिल्ली के मंडावली में जय मां लक्ष्मी कॉपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसायटी का संचालन करते थे। इनका एक कपड़े का स्टोर भी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों उनकी दुकाने पर आने वालों को ऊंची ब्याज दर से आय, ऋण, फ्लैट बुकिंग और लकी ड्रा का लालच देकर विभिन्न योजनाओं में निवेश कराते थे।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) ओ पी शर्मा ने कहा, ‘‘ जांच के दौरान सामने आया कि जय मां लक्ष्मी कॉपरेटिव थ्रिफ्ट एंड क्रेडिट सोसायटी नाम से कोई भी सोसायटी आरबीआई में एनबीएफसी के रूप में पंजीकृत नहीं है और न ही प्रवीण कुमार सिंह और उसकी महिला मित्र ने आरबीआई में कोई पंजीकरण कराया है। ’’

पुलिस ने बताया कि दोनों सीधे लोगों से किसी भी योजना के लिए पैसे लेने के लिए अधिकृत नहीं थे। पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी फरार हो गए थे।

पुलिस को सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि महिला सूरत में है जिसके बाद एक पुलिस दल को बृहस्पतिवार को गुजरात भेजा गया जिसने उसे गिरफ्तार किया।

भाषा राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)