येदियुरप्पा ने कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज किया |

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज किया

येदियुरप्पा ने कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : May 2, 2022/6:27 pm IST

शिवमोगा, दो मई (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे से पहले कर्नाटक में नेतृत्व परिवर्तन की अटकलों को खारिज करते हुए भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता बी एस येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ”अच्छा काम” कर रहे हैं।

शाह मंगलवार को यहां आयोजित हो रहे ‘खेलो इंडिया’ विश्वविद्यालय खेलों के समापन समारोह समेत अन्य कई कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकते हैं। वह बसव जयंती के अवसर पर 12वीं सदी के समाज सुधारक एवं लिंगायत संत बसवन्ना को श्रद्धांजलि भी अर्पित करेंगे।

येदियुरप्पा ने यहां संवाददाताओं से कहा, ”वह (शाह) आ रहे हैं और मैं उनसे मुलाकात करूंगा। वह राज्य के राजनीतिक हालात को जानने का प्रयास करेंगे। चूंकि, राज्य में विधानसभा चुनाव का समय आ रहा है इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह ने कर्नाटक को प्राथमिकता देने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा, ”हमने अगले विधानसभा चुनाव के लिए 150 सीट का लक्ष्य तय किया है, जिसे प्राप्त करने को लेकर वह (शाह) सुझाव दे सकते हैं।”

राज्य में नेतृत्व परिवर्तन से जुड़े सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा, ” मौजूदा मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई अच्छा काम कर रहे हैं इसलिए मुझे लगता है कि नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं होगा।”

भाजपा महासचिव के हालिया बयान में राज्य में संभावित परिवर्तन के संकेत और कुछ मौजूदा विधायकों को विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं दिए जाने से जुड़े सवाल पर येदियुरप्पा ने कहा कि वह इस मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहते और इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा।

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष ने रविवार को पार्टी की कर्नाटक इकाई में व्यापक फेरबदल के संकेत दिये थे।

मैसूर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए संतोष ने कहा था, ”दिल्ली में नगर निगम चुनाव के दौरान हमने किसी भी मौजूदा पार्षद को टिकट नहीं देने का फैसला किया। गुजरात नगर निकाय चुनाव में, दो बार के पार्षदों को टिकट नहीं दिया गया था। उनके करीबियों को भी टिकट नहीं देने का फैसला किया गया था।”

भाजपा नेता ने कहा था कि अब सारा कुछ भाजपा के कार्यकर्ताओं का है, जो पिछली कतार में बैठते थे, लेकिन अब उन्हें पहली कतार में लाया गया है।

भाषा शफीक दिलीप मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)