युवा अधिकारी नये भारत के वास्तुकार हैं :केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह |

युवा अधिकारी नये भारत के वास्तुकार हैं :केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

युवा अधिकारी नये भारत के वास्तुकार हैं :केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : October 21, 2021/6:53 pm IST

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि युवा अधिकारी नये भारत का निर्माण करेंगे और उन्हें देश को विश्व में अग्रिम पंक्ति वाला राष्ट्र बनाने के लिए अगले 25 साल कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

उन्होंने सिविल सेवा परीक्षा 2020 में प्रथम 20 रैंक लाने वाले उम्मीदवारों के साथ बातचीत के दौरान यह कहा, जिन्होंने मंत्री से यहां नार्थ ब्लॉक में कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में मुलाकात की।

हाल में इस परीक्षा के परिणामों की घोषणा की गई थी।

सिंह ने युवा अधिकारियों को नये भारत का ‘वास्तुकार’ बताते हुए कहा कि देश की आजादी के 75 वें वर्ष में उन्हें इस सेवा में आने का गौरव मिला।

कार्मिक राज्य मंत्री ने कहा कि उनके (युवा अधिकारियों के) पास देश सेवा के लिए 25 महत्वपूर्ण वर्ष हैं, जब आजादी के 100 साल हो जाएंगे।

शीर्ष 20 स्थान हासिल करने वालों और उनके परिवार के सदस्यों का स्वागत करते हुए सिंह ने कहा कि शीर्ष 20 में 10 महिला उम्मीदवार हैं जो पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं।

मंत्री ने उम्मीद जताई कि तकनीकविद्, स्वास्थ्य, कृषि, स्वच्छता, शिक्षा व कौशल आदि के क्षेत्र में सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के साथ न्याय कर सकेंगे।

भाषा

सुभाष माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers