Famous Celebs of Bollywood Who Died 2021 dilip kumar Sidharth Shukla

Year Ender 2021: दिलीप कुमार, सिद्धार्थ शुक्ला सहित इन कलाकारों ने इस साल दुनिया को कह दिया अलविदा

इन कलाकारों ने इस साल दुनिया को कह दिया अलविदा! Famous Celebs of Bollywood Who Died 2021 dilip kumar Sidharth Shukla

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 01:58 AM IST, Published Date : December 4, 2022/1:58 am IST

मुंबई: Famous Celebs Who Died in 2021 आज से 11 दिन बाद हम साल 2021 को अलविदा कह चुके होंगे और साल 2022 में प्रवेश कर चुके होंगे। लेकिन हम साल 2021 की बात करें तो बॉलीवुड के लिए यह साल भी साल 2020 की तरह ही बुरा ही रहा। इस साल फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकरों ने दुनिया को अलविदा कह दिया। साल 2021 (Year Ender 2021) में सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर दिलीप कुमार तक हमेशा के लिए इस जहां से रुखसत हो गए। बता दें कि पिछले साल यानी 2020 में सुशांत सिंह राजपूत, वाजिद खान, सरोज खान जैसी कई अहम लोगों ने दुनिया से मुंह मोड़ लिया था।

Read More: एक्ट्रेस उर्फी जावेद का कातिलाना अंदाज, मोनोकनी में शेयर की फोटोज, देखकर आप भी खो बैठेंगे होश 

दिलीप कुमार (Dilip Kumar)
Famous Celebs Who Died in 2021 भारतीय सिनेमा में ट्रेजडी किंग नाम से मशहूर दिलीप कुमार ने भी इसी साल अपनी आंखें हमेशा के लिए बंद कर ली। उनका जाना मनोरंजन जगत का बहुत बड़ा नुक्सान है। लंबे समय से बीमार चल रहे दिलीप कुमार का 7 जुलाई को निधन हुआ।

Read More: Maruti Suzuki Celerio मिलेगी महज 3.55 लाख रुपए में, देर न करें…ऑफर पहले आओ पहले पाओ वाला

सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla)
टीवी के पसंदीदा अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला की मौत ने भी हर किसी को परेशान कर दिया था। सिद्धार्थ की मौत का सदमा अब तक कायम है। बेहद कम समय में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाने वाले सिद्धार्थ ने 2 सितंबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Read More: 3 दिन छुट्टी 4 दिन काम, घटेगी टेक होम सैलरी? New Wage Code पर 13 राज्य तैयार.. जल्द लागू करने की तैयारी 

सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri)
फिल्मों से लेकर टीवी जगत में अपनी खास पहचान बनाने वाली सुरेखा सीकरी का निधन 16 जुलाई को दिल का दौरा पड़ने से हुआ। मशहूर सीरियल बालिका वधू में दादी सा की भूमिका निभाने वाली सुरेखा सीकरी ने कई यादगार किरदारों को निभाया है।

Read More: चोरी करना भूल सो रही महिला से रोमांस करने लगा चोर, छोड़ दी नोटों की गड्डी और जेवरात, आगे क्या हुआ.. जानिए 

राजीव कपूर (Rajiv Kapoor)
रणधीर कपूर और दिवंगत ऋषि कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर ने इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। राजीव कपूर ना केवल एक्टर बल्कि प्रोड्यूसर और डायरेक्टर भी रह चुके हैं। उनके जाने से सिनेमा जगत पर गहरा सदमा लगा है। फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ से वो बॉलीवुड में सुर्ख़ियों में आए थे. इस साल के 9 फरवरी को कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया।

Read More: JIO ग्राहकों को बड़ा तोहफा! 400 रुपए से भी कम कीमत पर मिल रहा है 6GB डेटा, बस करना होगा ये काम 

किशोर नंदलास्कर (Kishore Nandlaskar)
फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ में गोविंदा के दोस्त की भूमिका में नज़र आने वाले अभिनेता किशोर नंदलास्कर ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। मराठी फिल्मों में भी उनकी ज़बरदस्त पहचान थी। इस साल 20 अप्रैल को कोरोना की वजह से उनका निधन हो गया।

Read More: तीन बेटी होने के बाद पति ने पत्नी को बताया लड़की पैदा करने की मशीन, लड़के की चाहत में दोस्त् के साथ सेक्स करने बनाया दबाव

श्रवण राठौड़ (Shravan Rathod)
नदीम-श्रवण की जोड़ी के संगीत का दबदबा हिंदी फिल्मों में कई वर्षों तक रहा मगर इस साल यह जोड़ी टूट गई। संगीतकार नदीम-श्रवण की जोड़ी के श्रवण राठौड़ का 23 अप्रैल को निधन हो गया. बताया जाता है कि कोरोना की वजह से ही इनका निधन हुआ था। फिल्म आशिकी में इस जोड़ी के रोमांटिक गानों की धुन बेहद लोकप्रिय हुईं।

Read More: Maruti Suzuki के बाद इन कंपनियों ने भी कीमत बढ़ाने का किया फैसला, नए साल में कार खरीदना होगा महंगा! 

अमित मिस्त्री (Amit Mistry)
वेबसीरीज़ बंदिश बेंडिट्स में नज़र आए अभिनेता अमित मिस्त्री ने भी इस साल हमेशा के लिए अपनी आंखें बंद कर ली। 23 अप्रैल को दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। एक चालीस की लास्ट लोकल, 99, शोर इन द सिटी, यमला पगला दीवाना, ए जेंटलमैन जैसी फिल्मों में अमित ने अहम किरदार निभाया था। इसके साथ ही टीवी जगत में भी उन्होंने बेहतरीन काम किया था।

Read More: भरण पोषण भत्ता देने की तैयारी, किस्तों में मिलेगी रकम.. इस सरकार ने की पहल

बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal)
छोटे पर्दे और फिल्मों के मशहूर अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल ने भी इसी साल अपनी आखिरी सांस ली। ‘पेज 3’, ‘पाप’, ‘कॉरपोरेट’, ‘अतिथि तुम कब जाओगे’, ‘मर्डर 2’, ‘हे बेबी’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाले बिक्रमजीत की मौत 1 मई को हुई थी।

Read More: दंरिंदे ने एक-दो नहीं बल्कि 26 महिलाओं को बनाया हवस का शिकार, कहता था- शादी करुंगा, पीड़िताओं से ऐंठे करोड़ों रुपए

रिंकू सिंह निकुंभ (Ryinku Singh Nikumbh)
आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ में सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं रिंकू सिंह निकुंभ ने साल 2021 में ही दुनिया से रुखसती ले ली। ‘चिड़ियाघर’ और ‘मेरी हानिकारक बीवी’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी नज़र आ चुकी रिंकू की मौत महज़ 35 साल की उम्र में हो गई। इस साल 2 जून को कोरोना के चलते रिंकू का निधन हो गया।

Read More: 15 साल की लड़की से 9 दिनों तक 13 लोगों ने किया रेप.. दोषियों को दी गई ऐसी सजा कि कायम हुई मिसाल

राज कौशल (Raj Kaushal)
मशहूर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर और एक्ट्रेस मंदिरा बेदी (Mandira Bedi) के पति राज कौशल (Raj Kaushal) की मौत ने भी सबको हैरान कर दिया था। 30 जून को राज ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। दिल का दौरा पड़ने से उनकी मौत हुई थी।

Read More: इस देश में तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 112 लोगों की मौत, 3 लाख से ज्यादा लोग हुए बेघर 

 
Flowers